Create
Notifications

Uber Cup - बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल पहुंची भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी।
भारतीय महिला खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी।
Hemlata Pandey

भारत की महिला बैडमिंटन टीम ने ऊबर कप के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने ग्रुप स्टेज में स्कॉटलेंड को 4-1 से हराकर अंतिम-8 में जगह सुरक्षित की। भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इससे पहले स्पेन को मात दी थी। हालांकि भारत को अभी अपने ग्रुप में थाईलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है, लेकिन टीम ने पहले ही टॉप 8 में जगह पक्की कर ली है।

साइना के बिना उतरी टीम

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल स्पेन के खिलाफ भिडंत के दौरान एकल मैच में चोटिल होकर रिटायर हो गईं थीं। ऐसे में उन्होंने चोट के कारण स्कॉटलैंड के खिलाफ भी मुकाबला नहीं खेला। साइना के अलावा डबल्स की मजबूत जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी भी मुकाबले में नहीं उतरी। लेकिन इन सीनियर खिलाड़ियों की कमी अन्य महिला खिलाड़ियों ने नहीं होने दी और स्कॉटलैंड के खिलाफ 5 में से 4 मुकाबले जीते।

16 साल की तस्नीम मीर ने बेहद आसानी से अपना एकल मुकाबला जीता।
16 साल की तस्नीम मीर ने बेहद आसानी से अपना एकल मुकाबला जीता।

भारत के लिए अदिति भट्ट ने अपना एकल मुकाबला स्कॉटिश खिलाड़ी रेचल सग्डेन के खिलाफ सीधे सेटों में 21-14, 21-8 से जीता। तनीषा क्रास्टो-रितुपर्णा पांडा की जोड़ी ने डबल्स में मैक्फर्सन-टोरेंस की जोड़ी को 21-11, 21-8 से हराया।

India 🇮🇳 chases a second victory against a willful Scotland 🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿 󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿at the TotalEnergies BWF Uber Cup Finals 2020.#ThomasUberCups #Aarhus2020 #RaiseARacket 🏸 https://t.co/TjLMppUrXa

एक और सिंगल्स मुकाबले में भारत की 16 साल की तस्नीम मीर ने लॉरेन मिडलटन को 21-15, 21-6 से आसानी से हरा दिया, जबकि अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रही त्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने ने गिल्मर-ओडॉनल को डबल्स मुकाबले में 21-8, 19-21, 21-10 से मात दी। भारत की मालविका बंसोड़ को एकल मुकाबले में क्रिस्टी गिल्मोर के खिलाफ13-21, 9-21 से हार मिली।

इतिहास रचने का मौका

भारतीय महिला टीम ने साल 2018 में ऊबर कप के क्वार्टर-फाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी, जबकि 2016 में सेमीफाइनल में हार के बाद जापान के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर थी। ऐसे में भारतीय टीम की पहली कोशिश होगी सेमीफाइनल में जगह बनाना और उसके बाद फाइनल का सफर तय करने की। भारत के अलावा थाईलैंड, जापान, इंडोनिशिया, दक्षिण कोरिया, चीनी ताईपे, चीन और मेजबान डेनमार्क ने भी अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली है। नॉकआउट के मुकाबलों का निर्णय ग्रुप के सभी मैच समाप्त होने के बाद होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...