उबर कप : ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया के हाथों बुरी तरह हारी भारतीय महिला बैडमिंटन टीम

पीवी सिंधू समेत कोई भी भारतीय खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाई।
पीवी सिंधू समेत कोई भी भारतीय खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाई।

महिला बैडमिंटन टीमों की विश्व चैंपियनशिप मानी जाने वाली उबर कप प्रतियोगिता के ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को दक्षिण कोरिया के हाथों 5-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। पूर्व विश्व नंबर 1 पीवी सिंधू समेत सभी भारतीय खिलाड़ी अपने मुकाबले हार गईं और ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर रहीं। हालांकि टीम ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन ये हार टीम के मनोबल पर भारी पड़ सकती है।

दिन के पहले मैच में विश्व नंबर 7 पीवी सिंधू का सामना दक्षिण कोरिया की 20 साल की खिलाड़ी आन सी यंग से था जो विश्व नंबर 4 हैं। यंग ने 42 मिनट चले मैच में सिंधू को 21-15, 21-14 से हराने में कामयाबी हासिल की। सिंधू ने यंग को काफी अच्छी चुनौती दी, लेकिन यंग के तेज खेल के सामने सिंधू हार गईं।

इसके बाद महिला डबल्स के पहले मैच में श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी को कोरिया की ली सो ही-शिन चेंग की जोड़ी ने 21-13, 21-12 से हरा कर दक्षिण कोरिया को 2-0 से आगे कर दिया। श्रुति-सिमरन की जोड़ी का ये इस टूर्नामेंट में तीसरा मुकाबला था और वो तीनों में हारी हैं। कनाडा और अमेरिका के साथ हुए टाई में भी श्रुति-सिमरन ने अपने मैच गंवाए थे। तीसरे मैच में 19वीं रैंकिंग वाली कोरिया की किम गा-इयुन ने भारत की आकर्षि कश्यप को 21-10, 21-10 से मात दी और दक्षिण कोरिया को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

चौथे मैच में तनीषा क्रास्टो-ट्रीसा जॉली की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। जबकि दिन के आखिरी मैच में विश्व नंबर 46 सिम यू जिन ने भारत की अश्मिता चालिहा को 21-18, 21-17 से मात दी। इसके साथ ही टीम इंडिया 5-0 के बड़े अंतर से हार बैठी। अब 12 मई को भारत की टीम क्वार्टरफाइनल में मेजबान थाईलैंड का सामना करेगी जिसने डेनमार्क को हराकर ग्रुप सी में टॉप किया। ग्रुप ए से जापान और इंडोनिशिया की टीमों ने अंतिम 8 में जगह बनाई है जबकि ग्रुप बी से चीन और चीनी ताइपे की टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now