Create
Notifications

उबर कप : पीवी सिंधू, आकर्षि की जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय बैडमिंटन टीम

पीवी सिंधू, आकर्षि, अश्मिता ने अपने सिंगल्स मुकाबले जीतकर भारत को अजेय बढ़त दिलाई।
पीवी सिंधू, आकर्षि, अश्मिता ने अपने सिंगल्स मुकाबले जीतकर भारत को अजेय बढ़त दिलाई।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

पूर्व विश्व नंबर 1 भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को उबर कप के अंतिम 8 में पहुंचा दिया है। महिला बैडमिंटन की विश्व चैंपियनशिप माने जाने वाली इस प्रतियोगिता का आयोजन थाईलैंड में हो रहा है। प्रतियोगिता की तीसरे दिन भारत ने अमेरिका को 4-1 से हराते हुए अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया ने पहले दिन ग्रुप डी में कनाडा पर 4-1 से जीत दर्ज की थी। दक्षिण कोरिया ने कनाडा पर तीसरे दिन जीत पाई और ग्रुप डी से क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम बन गई।

𝐆𝐎𝐎𝐎𝐎𝐎𝐎 𝐈𝐍𝐃𝐈𝐀 🤩🇮🇳#TeamIndia has booked themselves a spot in the knockouts of #UberCup2022 with 2️⃣ consecutive wins in group stages 🔥Proud of this bunch of champs! 🤟🎥: @bwfmedia#TUC2022#Bangkok2022#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/psOKYQJe8L

विश्व नंबर 7 पीवी सिंधू ने दिन के पहले सिंगल्स मैच में अमेरिका की जैनी गाई को सिर्फ 26 मिनट में 21-10, 21-11 से हराकर टीम इंडिया को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद हुए महिला डबल्स के पहले मैच में तनीषा क्रास्टो और ट्रीसा जॉली ने फ्रांसेस्का कॉर्बेट-ऐलीसन ली पर 21-19, 21-10 से जीत दर्ज की। पहले सेट में तनीषा-ट्रीसा को काफी कड़ी टक्कर मिली लेकिन दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी के लिए मैच आसान रहा। दूसरे सिंगल्स मुकाबले में आकर्षि कश्यप ने एस्थर शी को 21-18, 21-11 से मात दी।

Team 🇮🇳 reaches its 4️⃣th #UberCup quarter finals in last 5️⃣ editions after a convincing 4️⃣-1️⃣ win over USA 🇱🇷 at #UberCup2022 😍 Hit a like to show your love for the young brigade led by @Pvsindhu1 before their match against South Korea 🇰🇷 🙌#PBLIndia #TUC2022 #Badminton https://t.co/0n9KSK8f2X

दिन के चौथे मुकाबले में भारतीय महिला डबल्स जोड़ी सिमरन सिंघी-रितिका ठक्कर को हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका की लॉरेन लैम-कोडी टैंग ने तीन सेट तक चला मैच 21-12, 17-21, 21-13 से जीत दर्ज की। आखिरी मुकाबले में अश्मिता चालिहा ने 21-18, 21-13 से अमेरिका की नेटेली ची को हराते हुए भारत के नाम ये टाई 4-1 से करते हुए क्वार्टरफाइनल में टीम को पहुंचा दिया। अब 11 मई को दक्षिण कोरिया की कड़ी टीम के साथ भारतीय महिला टीम का सामना होगा। 2021 के उबर कप में भारतीय टीम ने क्वार्टरफाइनल में जापान के हाथों 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी जबकि कोरियाई टीम सेमिफाइनल में जापान से हारी थी। भारतीय महिला टीम ने साल 2014 और 2016 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और कांस्य पदक जीता था जो उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now