Create

Hylo Open - सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले हारे किदाम्बी और लक्ष्य सेन

किदाम्बी और लक्ष्य हायलो ओपन में अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार कर बाहर हो गए
किदाम्बी और लक्ष्य हायलो ओपन में अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार कर बाहर हो गए
Hemlata Pandey

जर्मनी में खेले जा रहे हायलो ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में भारत के लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा है। छठी वरीयता प्राप्त किदाम्बी को दूसरी वरीयता प्राप्त मलेशिया के जिया जी ली ने एक कड़े मुकाबले में 21-19, 22-20 से मात दी, जबकि लक्ष्य सेन 'Giant Killer' नाम से मशहूर सिंगापुर के लोह कीन यूह से 21-18, 21-12 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

दिन के पहले सेमीफाइनल में 39वीं विश्व रैंकिंग प्राप्त लोह के सामने भारत के लक्ष्य सेन थे जो विश्व रैंकिंग में 21वें नंबर पर हैं। पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों का खेल लगभग बराबरी का रहा। एक समय दोनों खिलाड़ी 17-17 से बराबरी पर थे। लेकिन इसके बाद लोह ने लगातार प्वाइंट जीतकर सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में लोह ने लगातार बेहतर खेल दिखाया और 2019 के हायलो ओपन चैंपियन लक्ष्य को ज्यादा मौके नहीं दिए। लोह ने 21-12 से सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम कर दिया। लोह ने कुछ ही दिन पहले डच ओपन के फाइनल में लक्ष्य को हराकर खिताब जीता था।

फाइनल में लोह का सामना विश्व नंबर 8 मलेशिया के जिया ली से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में भारत के किदाम्बी श्रीकांत को मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी बराबरी का मुकाबला हुआ। पहले सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबरी पर थे, लेकिन ली ने सेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद दूसरे सेट में एक समय किदाम्बी पिछड़ रहे थे लेकिन फिर 15-15 से मुकाबला बराबरी पर आया। किदाम्बी ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले ली को कड़ी टक्कर दी, लेकिन ये नाकाफी रही और ली ने सेट 22-20 से जीत हासिल की। किदाम्बी पिछले काफी समय से लगातार अपनी लय खोते नजर आ रहे हैं।

लक्ष्य सेन ने 2019 में हायलो ओपन का खिताब जीता था।
लक्ष्य सेन ने 2019 में हायलो ओपन का खिताब जीता था।

अब पुरुष सिंगल्स का फाइनल लोह औ जिया ली के बीच खेला जाएगा। महिला सिंगल्स में पांचवी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की ओ बुसानन का सामना 26वीं विश्व रैंकिंग वाली सिंगापुर की यिओ जिया मिन से होगा। महिला डबल्स के फाइनल में जापान की दोनों जोड़ियों ने जगह बनाई है जबकि पुरुष डबल्स का फाइनल इंडोनिशिया की टीमों के बीच होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...