Create

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : विश्व नंबर 3 पर जीत के साथ लक्ष्य सेन क्वार्टर-फाइनल में, श्रीकांत, सिंधू, साइना हारकर बाहर

लक्ष्य सेन लगातार दूसरे साल चैंपियनशिप के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे हैं।
लक्ष्य सेन लगातार दूसरे साल चैंपियनशिप के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे हैं।
Hemlata Pandey

लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है। 20 साल के लक्ष्य ने राउंड ऑफ 16 के मैच में विश्व नंबर 3 डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन को सीधे सेटों में 21-16, 21-18 से मात देते हुए लगातार दूसरी बार अंतिम 8 में जगह बनाई है। सिंगल्स में लक्ष्य के अलावा भारत के सभी खिलाड़ी हारकर बाहर हो गए। किदाम्बी श्रीकांत, पीवी सिंधू और साइना नेहवाल दूसरे दौर की बाधा पार नहीं कर पाए। पुरुष डबल्स में चिराग-स्वास्तिक ने भी क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है जबकि महिला डबल्स में ट्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद भी अंतिम 8 में पहुंच गई हैं।

Another week another SENsational win 🤯🔥@lakshya_sen continued his brilliant run in 2022 as he defeated 3rd seed & WR- 3 🇩🇰's Anders Antonsen 21-16, 21-18 in R16 at #AllEngland2022 and reached QF 👊#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/AVqQeVI7JI

लक्ष्य का धमाका, स्टार खिलाड़ियों ने किया निराश

पिछले ही हफ्ते जर्मन ओपन में विश्व नंबर 1 और ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन को मात देने वाले विश्व नंबर 11 लक्ष्य ने एंडर्स को पहले सेट में काफी सधे तरीके से 21-16 से मात दी। दूसरे सेट में एंडर्स ने बेहतरीन रिटर्न्स के जरिए लक्ष्य को परेशान जरूर किया लेकिन लक्ष्य ने आखिरकार ये सेट भी 21-18 से जीत लिया। लक्ष्य पिछले साल भी टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस बार क्वार्टर-फाइनल में उनका सामना 27वीं रैंकिंग वाले चीन के लू गुआंग जू से होगा।

साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है।
साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है।

लक्ष्य की जीत के बाद भारत को सिंगल्स में निराशा ही हाथ लगी। किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर के मुकाबले में पांचवी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के एंथोनी जिंतिंग से तीन सेट तक चले मैच में हार गए। श्रीकांत ने पहला सेट बेहद आसानी से 21-9 से जीता। लेकिन एंथोनी ने इसके बाद दोनों सेट 21-18, 21-19 से जीतते हुए श्रीकांत को बाहर कर दिया।

महिला सिंगल्स में छठी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू अपने से निचली रैंकिंग वाली जापान की सयाका ताकाहाशी से 21-19, 16-21, 21-17 से हार गईं। तो लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहीं साइना विश्व चैंपियन अकाने यामागूची के हाथों 21-14, 17-21, 21-17 से हारते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

डबल्स में उम्मीद

पुरुष डबल्स में भारत की टॉप रैंकिंग वाली चिराग शेट्टी-स्वास्तिकराज रणकिरेड्डी की जोड़ी ने जर्मनी के मार्क-मार्विन की जोड़ी को बेहद आसानी से 21-7, 21-7 से हराकर क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर-फाइनल में इन दोनों को पहली वरीयता प्राप्त इंडोनिशियाई जोड़ी का सामना करना है।

YONEX All England Open Badminton Championships 2022MD - Round of 16 🇮🇳Satwiksairaj RANKIREDDY🏅21 21 🇮🇳Chirag SHETTY🏅 7 7 🇩🇪Mark LAMSFUSS 🇩🇪Marvin SEIDEL🕗 in 27 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

महिला डबल्स में ट्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को दूसरे दौर में मैच के दौरान वॉकओवर मिला। इंडोनिशिया की ग्रिसिया पॉली-अप्रियानी रहायू की जोड़ी ने पहला सेट 21-18 से जीता। दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी 19-14 से आगे थी जब इंडोनिशियाई जोड़ी की खिलाड़ी को चोट के कारण रिटायर होना पड़ा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...