Create

कोरिया ओपन बैडमिंटन : दूसरे दौर में पहुंचे लक्ष्य सेन, मालविका, प्रणॉय को मिली चौंकाने वाली हार

लक्ष्य सेन अपने पहले कोरिया ओपन बैडमिंटन खिताब की तलाश में हैं।
लक्ष्य सेन अपने पहले कोरिया ओपन बैडमिंटन खिताब की तलाश में हैं।

भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन कोरिया ओपन के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त सेन ने एक कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया के चोई जी हून को 14-21, 21-16, 21-18 से मात दी। 1 घंटे चले मैच में कोरियाई खिलाड़ी ने सेन को काफी कड़ी चुनौती दी और पहला सेट भी अपने नाम किया। सेन ने वापसी करते हुए दोनों सेट अपने नाम जरूर किए लेकिन आने वाले मुकाबलों में सेन को अपना पूरा जोर लगाना होगा। दूसरे दौर में सेन का सामना इंडोनिशिया के शेसर हिरेन रुस्तावितो से होगा जिन्होंने पहले दौर में थाईलैंड के थम्मीसन पर तीन सेटों में जीत दर्ज की।

वहीं पुरुष सिंगल्स के एक अन्य मैच में भारत के एच एस प्रणॉय को चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। प्रणॉय को मलेशिया के चिएम जून वेई के खिलाफ 17-21, 7-21 से करारी शिकस्त मिली। प्रणॉय सिर्फ 41 मिनट तक मलेशियाई खिलाड़ी के सामने टिक पाए। हालांकि दोनों के बीच कुछ बेहतरीन रैलियां देखने को मिली लेकिन पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में तो प्रणॉय अपनी लय में दिखे ही नहीं और बुरी तरह हार कर बाहर हो गए।

महिला सिंगल्स में भारत के लिए अच्छी खबर आई जहां 20 साल की मालविका बंसोड़ ने दूसरे राउंड में जगह बनाई। मालविका ने चीन की हान यूए को तीन सेट तक चले बेहद कड़े मैच में 20-22, 22-20, 21-10 से हराया।

Korea Open Badminton Championships 2022WS - Round of 3220 22 21 🇮🇳Malvika BANSOD🏅22 20 10 🇨🇳Yue HAN🕗 in 56 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

करीब 1 घंटे चले मुकाबले का पहला सेट नजदीकी से हारने के बाद दूसरे सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 20-20 से बराबर थीं जिसके बाद बंसोड़ ने दो सर्विस के जरिए लगातार प्वाइंट जीते और सेट भी अपने नाम किया। तीसरे सेट में बंसोड़ को ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ी। अब दूसरे राउंड में बंसोड़ छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवॉन्ग से भिड़ेंगी। पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत अपने सिंगल्स अभियान की शुरुआत 6 अप्रैल को करेंगे।

पुरुष डबल्स में कृष्ण प्रसाद-विष्णुवर्धन की भारतीय जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई। दोनों को इंडोनिशिया के प्रमुद्य-येरेमिया ने 21-14, 21-19 से मात दी। बोक्का नवनीत-सुमित रेड्डी की जोड़ी को मलेशिया की छठी वरीयता प्राप्त ओंग यिउ सिन-तेउ ई यी ने 21-14, 21-12 से हराया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment