Create
Notifications

ऑल इंग्‍लैंड ओपन: पीवी सिंधू ने दूसरे राउंड में रखा कदम, मलेशिया की शटलर को दी मात

पीवी सिंधू
पीवी सिंधू
Vivek Goel

भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने बुधवार को ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की। पीवी सिंधू ने मलेशिया की सोनिया चियेह को मात देकर ऑल इंग्‍लैंड ओपन के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। विश्‍व नंबर-7 पीवी सिंधू ने केवल 39 मिनट में चियेह को 21-11, 21-17 से सीधे सेटों में मात दी। पीवी सिंधू ने शुरूआत से आक्रामक तेवर दिखाए और अपने विरोधी को पहले गेम में हावी होने का कोई मौका ही नहीं दिया। हालांकि, दूसरे मैच में मलेशियाई शटलर ने वापसी की उम्‍मीदें जरूर दिखाईं, लेकिन पीवी सिंधू अलग फॉर्म में थीं और उन्‍होंने अपना दबदबा कायम रखा।

बता दें कि पीवी सिंधू ने ऑल इंग्‍लैंड से पहले स्विस ओपन में हिस्‍सा लिया था, जहां उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में कदम रखा था। हालांकि, फाइनल में सिंधू स्‍पेन की कैरोलिना मारिन की बाधा पार नहीं कर सकी थीं और केवल 35 मिनट में 12-21, 5-21 से मैच गंवा बैठीं थीं। सिंधू की यह मारिन के खिलाफ लगातार तीसरी हार थी। पीवी सिंधू ने पिछले 18 महीने में अपना फाइनल मुकाबला खेला था। अब भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधू को उम्‍मीद होगी कि वह ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप में धमाका करें और खिताब जीते।

भारतीय शटलर्स का ऐसा रहा हाल

इससे पहले भारतीय पुरुष डबल्‍स जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने भी दूसरे राउंड में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने इंग्‍लैंड के निखर गर्ग और भारत के अनिरुद्ध मायेकर को केवल 19 मिनट में 21-7, 21-10 से मात दी।

वहीं स्‍टार शटलर्स किदांबी श्रीकांत और पारुपल्‍ली कश्‍यप पुरुष सिंगल्‍स के अपने पहले मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। आठवें वरीय श्रीकांत को टूर्नामेंट के शुरूआती दिन आयरलैंड के गैर वरीयता प्राप्त एनगुयेन नहाट से 11-21 21-15 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच पूरे एक घंटे तक चला जिसमें आयरलैंड के खिलाड़ी ने दूसरा गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी की। वहीं कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट पारुपल्‍ली कश्‍यप को जापान के शीर्ष वरीय केंतो मोमोटा ने 42 मिनट में 21-12, 22-20 से शिकस्‍त दी।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी हालांकि महिला डबल्‍स के मैच में थाईलैंड की बेनयापा ऐमसार्ड और नूनताकर्ण ऐमसार्ड की जोड़ी को सीधे गेम में पराजित करने में सफल रही। भारतीय जोड़ी ने 30 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 21-12 से जीत दर्ज की।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...