Create

इंडिया ओपन : किदाम्बी श्रीकांत समेत 7 भारतीय खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, साइना और सेन अगले दौर में

किदाम्बी श्रीकांत को कोविड पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा है।
किदाम्बी श्रीकांत को कोविड पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा है।
Hemlata Pandey

भारत में खेली जा रही BWF इंडिया ओपन प्रतियोगिता से भारत के लिए बेहद बुरी खबर आई है। पहली वरीयता प्राप्त भारत के किदाम्बी श्रीकांत समेत कुल 7 खिलाड़ियों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। किदाम्बी श्रीकांत ने पहले दौर का मुकाबाल जीता था। लेकिन दूसरे राउंड के मैच से पहले आई उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली जिसके बाद उनके प्रतिद्वंदी डेनमार्क के किम ब्रून को वॉकओवर मिल गया है और वो सीधे क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं। श्रीकांत के अलावा अश्विनी , रितिका ठक्कर, ट्रीसा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, खुशी गुप्ता, सिमरन सिंह की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने की खबर है।

सेन, प्रणॉय क्वार्टर-फाइनल में, साईना जीतीं

मिथुन मंजूनाथ के पॉजिटिव आने की वजह से उनके प्री-क्वार्टर फाइनल के प्रतिद्वंदी भारत के ही एचएस प्रणॉय को भी क्वार्टर-फाइनल में जगह मिल गई है। प्रणॉय ने पहले दौर में स्पेन के पाब्लो अबियान को सीधे सेटों में 21-14, 21-7 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी जहां उनका सामना मंजूनाथ से होना था। एक अन्य मुकाबले में युवा स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने मिस्त्र के अधम हातेम को 21-15, 21-7 से मात दी।

वहीं चौथी वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट के अपने पहले दौर के मुकाबले में विरोधी खिलाड़ी टेरेजा के बीच मैच में हटने से दूसरे दौर में प्रवेश किया। साइना ने पहला सेट 22-20 से जीता था और दूसरे सेट में 1-0 से आगे थीं, जब टेरेजा ने मैच से हटने का फैसला किया। वहीं भारत के अजय जयराम को पहले दौर में आयरलैंड के न्हाट न्गुयेन ने तीन सेट तक चले मैच में 19-21, 21-7, 21-14 से हराया।

रद्द हो सकता है टूर्नामेंट ?

कई बैडमिंटन फैंस ये अटकलें लगा रहे हैं कि क्या कोविड केस बढ़ने पर टूर्नामेंट अपने निर्धारित 16 जनवरी की तारीख से पहले रद्द हो सकता है क्योंकि श्रीकांत समेत बाकि 6 खिलाड़ियों ने पहले दौर के मैच खेले थे। इनकी रिपोर्ट बादमें आई है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि टूर्नामेंट कम से कम पूरा हो सके। कोविड के कारण ही 2020 और 2021 में ये टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया गया था और इस बार भी कई बड़े खिलाड़ियों ने इसमें भाग नहीं लिया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...