Create

कोरिया ओपन बैडमिंटन : दूसरे दौर में सीधे सेटों में हारे भारत के लक्ष्य सेन, सिंधू और श्रीकांत क्वार्टर-फाइनल में

लक्ष्य को अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।
लक्ष्य को अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।

भारत के लक्ष्य सेन कोरिया ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं। लेकिन भारत के टॉप सीड खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं पुरुष डबल्स में स्वास्तिक-चिराग की जोड़ी ने भी अंतिम 8 में पहुंचने में सफलता हासिल की।

निचली रैंकिंग के खिलाड़ी से हारे सेन

छठी वरीयता प्राप्त सेन को इंडोनिशिया के शेसर हिरेन ने सीधे सेटों में 22-20, 21-9 से करारी शिकस्त दी। 20 साल के सेन ने हाल ही में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल तक का सफर तय किया था और पिछले 5 महीनों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं, ऐसे में ये हार अप्रत्याशित मानी जा रही है। हिरेन विश्व रैंकिंग में भी सेन से काफी पीछे 24वें स्थान पर हैं। पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ी टक्कर दिखी लेकिन दूसरे सेट में सेन का पुराना खेल कहीं गायब हुआ लग रहा था। अपने नेट गेम के लिए मशहूर सेन की लय काफी खराब नजर आई।

श्रीकांत समेत कोई भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी कोरिया ओपन का खिताब नहीं जीत पाया है।
श्रीकांत समेत कोई भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी कोरिया ओपन का खिताब नहीं जीत पाया है।

लेकिन सेन की हार के बाद पुरुष सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत ने अच्छी खबर दी। श्रीकांत ने इजराइल के मिशा जिल्बेरमान को हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। पांचवी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने मिशा को 21-18, 21-6 से हराया। क्वार्टरफाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के सोन वान्हो से होगा।

सिंधू की जीत, बनसोड़ हारीं

महिला सिंगल्स में भी भारत के लिए मिला-जुला परिणाम रहा। तीसरी सीड पीवी सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को 21-15, 21-10 से हराया। क्वार्टरफाइनल में सिंधू सातवीं वरीय थाईलैंड की बुसानन ओंगबैमरंगफैन से भिड़ेंगी जिन्हें पिछले हफ्ते ही सिंधू ने स्विस ओपन के फाइनल में मात दी थी। वहीं एक अन्य मैच में भारत की युवा खिलाड़ी मालविका बनसोड़ दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग ने बनसोड़ को 21-8, 21-14 से मात दी।

सिंधू कोरिया ओपन का सिंगल्स खिताब जीतने वाली इकलौती भारतीय हैं।
सिंधू कोरिया ओपन का सिंगल्स खिताब जीतने वाली इकलौती भारतीय हैं।

पुरुष डबल्स में तीसरी वरीयता प्राप्त स्वास्तिक साईराज-चिराग शेट्टी ने भी क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। इस भारतीय जोड़ी ने सिंगापुर के ही योंग टेरी-लोह कीन यीन को 21-15, 21-19 से हराया। लेकिन एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी दूसरे दौर में बाहर हो गई। मैच के शुरु होने के थोड़ी देर बाद ही ध्रुव कपिला इंजरी के कारण रिटायर हो गए और प्रतिद्वंदी जोड़ी को अगले दौर में प्रवेश मिल गया। मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में सुमित रेड्डी-अश्विनी पोनप्पा भी हारकर बाहर हो गए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment