Create
Notifications

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : सेन, श्रीकांत दूसरे दौर में, साईना और सिंधू ने भी दर्ज की जीत

श्रीकांत और लश्र्य सेन भारत की ओर से खिताब के मजबूत दावेदार हैं।
श्रीकांत और लश्र्य सेन भारत की ओर से खिताब के मजबूत दावेदार हैं।
Hemlata Pandey
visit

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दिन सिंगल्स मुकाबलों में भारत के प्रमुख 4 खिलाड़ी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत, साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर आगे का सफर तय किया। लेकिन पी कश्यप, बी साईं प्रणीत और एचएस प्रणॉय हारकर बाहर हो गए।

श्रीकांत, सेन की जीत, वर्मा बंधु और कश्यप हारे

पुरुष एकल मुकाबलों में किदाम्बी श्रीकांत ने थाईलैंड के कांताफोन वांगचरोएन को 21-18, 21-14 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में श्रीकांत का सामना पांचवी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के एंथोनी जिंतिंग से होगा। जिंतिंग ने पहले राउंड में भारत के ही पी कश्यप को मात दी। वहीं हाल ही में जर्मन ओपन के उपविजेता बने लक्ष्य सेन ने पहले दौर में हमवतन सौरभ वर्मा को 21-17, 21-7 के अंतर से आसानी से हराया। लेकिन दूसरे दौर में लक्ष्य के लिए चुनौती मुश्किल होगी क्योंकि उनके सामने तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के एंडर्स एंतोनसन होंगे जिन्होंने पहले दौर में विश्व चैंपियन लोह कीन यू को मात दी।

दूसरे दौर में लक्ष्य विश्व नंबर 3 डेनमार्क के एंटोनसन से सामना करेंगे।
दूसरे दौर में लक्ष्य विश्व नंबर 3 डेनमार्क के एंटोनसन से सामना करेंगे।

विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन ने भारत के बी साईं प्रणीत को 22-20, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। वहीं एच एस प्रणॉय को पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन और हाल ही में जर्मन ओपन जीतने वाले थाईलैंड के कुनलावुत विदितसर्न ने हराया। विदितसर्न ने प्रणॉय को 21-15, 24-22 से मात दी। भारत के समीर वर्मा भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। 26वीं विश्व रैंकिंग वाले समीर को 25वीं रैंकिंग वाले नीदरलैंड के मार्क कालजाओ ने 21-18, 21-11 से सीधे सेटों में मात दी।

सिंधू, साइना आगे बढ़ीं, आकर्षी हारीं

सिंधू ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनाई।
सिंधू ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनाई।

टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत की पीवी सिंधू ने पहले दौर में चीन की वांग झी यी को सीधे सेटों में 21-18, 21-13 से मात देते हुए अगले दौर में स्थान पक्का किया। वहीं साइना नेहवाल ने पहले राउंड में स्पेन की बीटराइज कोरालेज को 21-17, 21-19 से हराया। दूसरे दौर में साइना की चुनौती कड़ी है क्योंकि उनके सामने मौजूदा विश्व चैंपियन जापान की अकाने यामागूची होंगी। वहीं भारत की युवा खिलाड़ी आकर्षी कश्यप पहले दौर में कनाडा की मिशेल ली से 21-18, 21-18 से हारकर बाहर हो गईं।

डबल्स में पोनप्पा-रेड्डी हारीं, स्वास्तिक-चिराग की जीत

पुरुष डबल्स में भारत की टॉप सीड स्वास्तिक साईराज रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अगले दौर में जगह बना ली। दोनों ने स्कॉटलैंड के ऐलेग्जेंडर डन और ऐडम हॉल की जोड़ी को 21-17, 21-19 से मात दी। दूसरे डबल्स मैच में भारत के एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी को दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के मोहम्मद अहसान-हेंद्रा सेतियावान की जोड़ी ने 15-21, 21-12, 21-18 से हराकर बाहर कर दिया। अर्जुन-ध्रुव की जोड़ी ने पहला सेट 21-15 से जीत लिया था, लेकिन अगले दोनों सेट में थोड़े धीमे पड़ गए। वहीं कृष्ण प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन पंजाल की जोड़ी भी हारकर बाहर हो गई।

1st Win of the day for the 🇮🇳 contingent at the #AllEnglandOpen! ✨#TreesaJolly/#GayathriPullela defeat World No. 35 pair from 🇹🇭 Aimsaard sisters (17-21, 22-20, 21-14) ⚡Well done, girls! 👏#IndiaOntheRise #AllEngland2022 #badminton #Super1000 #India #sports #Twitter https://t.co/dHGeeqeJkg

महिला डबल्स में भारत की टॉप जोड़ी अश्विनी पोनप्पा-एन सिकी रेड्डी को जापानी जोड़ी ने आसानी से 21-9, 21-13 से हराते हुए बाहर किया। भारत की ट्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद ने पहले दौर में तीन सेट तक चले कड़े मैच में पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज की। उन्होंने थाईलैंड की बेनयापा एमसार्ड-नुनताकर्न एमसार्ड को 17-21, 22-20, 21-14 से करारी मात देकर दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। अन्य मुकाबले में जे मेघना-एस पूर्विषा की जोड़ी पहले दौर में हारते हुए बाहर हो गई। तो अमेरिकी जोड़ीदार इशिका जायसवाल के साथ खेल रही भारतीय खिलाड़ी श्रीवेद्या गुरजादा भी डबल्स में अपना मैच हार गईं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now