Create

स्विस ओपन: साइना पहले दौर में बाहर, पीवी सिंधू, श्रीकांत और दो अन्‍य भारतीय क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल
Vivek Goel

दो बार की पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल बुधवार को स्विस ओपन के महिला सिंगल्‍स के पहले राउंड में हारकर बाहर हो गई हैं। लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना नेहवाल ने 58 मिनट तक कड़ा संघर्ष किया, लेकिन थाईलैंड की फिट्टियापोर्न चाइवान के हाथों 16-21, 21-17, 21-23 से शिकस्‍त झेली। साइना के पति और साथी शटलर पी कश्यप को भी स्पेन के पाब्लो एबियन से 15-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि युवा लक्ष्य सेन पुरूष एकल के पहले दौर में विक्टर स्वेंडसेन से 16-21 12-21 से हार गये।

एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरूष युगल जोड़ी को रूस के सातवें वरीय व्लादिमीर इवानोव और इवान सोजोनोव से 16-21 18-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने दो अन्य भारतीयों के साथ गुरूवार को यहां स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधू और श्रीकांत ने विपरीत जीत दर्ज की, अजय जयराम और पिछले चरण के उप विजेता बी साई प्रणीत ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर 300 टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया।

वहीं युवा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को दोहरी खुशी मिली क्योंकि उन्होंने अपने जोड़ीदारों अश्विनी पोनप्पा और चिराग शेट्टी के साथ मिलकर मिक्‍स्‍ड डबल्‍स और पुरुष डबल्‍स दोनों स्पर्धाओं में क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़‍ियों का बोलबाला

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू को महिला एकल स्पर्धा में अमेरिका की इरिस वांग को 21-13 21-14 से मात देने में जरा भी मशक्कत नहीं करनी पड़ी जबकि पूर्व नंबर एक श्रीकांत ने पुरूष एकल के दूसरे दौर के मैच में फ्रांस के थॉमस रोक्सेल पर 21-10 14-21 21-14 से जीत दर्ज की और जयराम ने तीसरे वरीय रासमस गेमके को 21-18 17-21 21-13 से पराजित किया।

प्रणीत ने बाद में स्पेन के पाब्लो एबियन को 21-12 21-17 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

दूसरी वरीय सिंधू की भिड़ंत अब थाईलैंड की पांचवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगी जबकि चौथे वरीय श्रीकांत का सामना अब अंतिम आठ में थाईलैंड के छठे वरीय कांटाफोन वांगचारोएन से होगा।

जयराम अंतिम आठ में आठवें वरीय थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्ण से भिड़ेंगे और प्रणीत का सामना मलेशिया के दूसरे वरीय ली जि जिया से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...