Create
Notifications

ऑरलियंस मास्‍टर्स: साइना नेहवाल बाहर हुईं, कृष्‍णा-विष्‍णु पहली बार सुपर 100 फाइनल में पहुंचे

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल
Vivek Goel

भारत की स्‍टार महिला शटलर साइना नेहवाल का ऑरलियंस मास्‍टर्स के सेमीफाइनल में सफर समाप्‍त हो गया। हालांकि, शनिवार को कृष्‍णा प्रसाद गरागा और विष्‍णु वर्धन की पुरुष डबल्‍स जोड़ी ने पहली बार फाइनल में प्रवेश करते हुए भारत को खिताबी जीत में बरकरार रखा है। लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना नेहवाल को डेनमार्क की लिन क्रिस्‍टोफेरसेन के हाथों 28 मिनट में 17-21, 17-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

अश्विनी पोनप्‍पा और एन सिक्‍की रेड्डी की महिला डबल्‍स जोड़ी को टॉप सीड थाई जोड़ी जोंगकोलफान कितिथराकुल और राविंडा प्राजोंगजाई के हाथों सेमीफाइनल में 18-21, 9-21 से शिकस्‍त सहनी पड़ी। हालांकि, कृष्‍णा और विष्‍णु की जोड़ी ने इंग्लिश जोड़ी कैलम हेमिंग व स्‍टीवन स्‍टॉलवुड को 35 मिनट में 21-17, 21-17 से मात देकर पहली बार सुपर 100 इवेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

अब भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशियाई जोड़ी सबर कार्यमन गुतम और मोह रेजा पहलेवी इस्‍फाहनी या चौथी वरीय इंग्लिश जोड़ी बेन लेन व सीन वेंडी में से किसी एक से रविवार को होगा। कृष्‍णा-विष्‍णु ने जल्‍दी ही 4-2 की बढ़त बना ली थी, लेकिन इंग्लिश जोड़ी ने ब्रेक तक 11-8 से स्‍कोर अपने पक्ष में कर लिया था। हालांकि, भारतीय जोड़ी ने वापसी की और 13-13 से स्‍कोर बराबर किया। इसके बाद उसने दमदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में कृष्‍णा-विष्‍णु ने ब्रेक के समय तक 11-7 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, इंग्लिश जोड़ी ने दमदार वापसी करते हुए स्‍कोर 17-15 से अपने पक्ष में कर लिया था, लेकिन फिर भारतीय जोड़ी ने फैसला किया कि यहां से कोई मौका गवाएंगे नहीं। इस जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए दूसरा गेम भी अपने नाम किया और फाइनल में धमाकेदार एंट्री की। याद दिला दें कि कृष्‍णा जूनियर दिनों में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के जोड़ीदार थे। जब चिराग और सात्विक एकजुट हुए तो कृष्‍णा ने ध्रूव कपिला के साथ जोड़ी बनाई। यह जोड़ी 2019 में अलग हो गई।

साइना नेहवाल ने किया निराश

साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। साइना के पास दानिश शटलर के शॉट्स का कोई जवाब नहीं दिखा। ऐसा लगा मानो दानिश शटलर साइना को अपनी रणनीति के मुताबिक कोर्ट पर दौड़ा रही हो। साइना को पहले सेट में लिन ने 21-17 से आसानी से हरा दिया। इसके बाद दूसरे गेम में भी साइना के शॉट्स फीके नजर आए, जिसका लिन ने पूरा फायदा उठाया और दूसरा गेम भी इसी अंतर से जीत लिया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...