स्विस ओपन बैडमिंटन : सिंधू, श्रीकांत समेत 5 सिंगल्स खिलाड़ी क्वार्टर-फाइनल में, साइना नेहवाल हारकर बाहर

सिंधू की जीत आसान रही, जबकि श्रीकांत को दूसरे दौर में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
सिंधू की जीत आसान रही, जबकि श्रीकांत को दूसरे दौर में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

स्विस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के 5 सिंगल्स खिलाड़ियों ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधू ने अंतिम 8 में जगह बनाई तो पुरुष एकल में किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणॉय, समीर वर्मा और पी कश्यप अगले दौर में जाने में कामयाब रहे। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी भी क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। लेकिन साइना नेहवाल महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं।

सिंधू की जीत, साइना बाहर

दूसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने तुर्की की नेसलिहान येगित को 21-19, 21-14 से मात दी। अगले दौर में सिंधू कनाडा की पांचवी वरीय मिशेल ली से भिड़ेंगी। साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में भी जारी है।

नेहवाल 66वीं विश्व रैंकिंग वाली मलेशिया की किसोना सेल्विदुरई से 17-21, 21-13, 21-13 से हारकर बाहर हो गईं। पहला सेट जीतने के बाद अगले दोनों सेटों में साइना बेहद थकीं हुई दिखीं और मुकाबला गंवा बैठीं। साइना के अलावा भारत की अश्मिता चलिहा को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत के पसीने छूटे, कश्यप को वॉकओवर

किदाम्बी श्रीकांत को दूसरे दौर में बेहद कड़े मैच का सामना करना पड़ा, हालांकि जीत आखिरकार श्रीकांत की ही हुई। सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को 13-21, 25-23, 21-11 से मात दी। पहला सेट 13-21 से हारने के बाद दूसरे सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 21-21 से बराबरी पर थे और श्रीकांत मैच हारने की कगार पर थे, लेकिन विश्व चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट श्रीकांत ने संयम दिखाते हुए सेट अपने नाम किया। तीसरे सेट में श्रीकांत को ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। अब क्वार्टर-फाइनल में श्रीकांत का सामना दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के एंडर्स एंटोन्सन से होगा।

परुपल्ली कश्यप को दूसरे दौर में दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी विक्टर एक्सलसन की ओर से वॉकओवर मिल गया। इस तरह कश्यप टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं। एक्सलसन ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को सूचित किया कि पहले दौर के मैच के बाद उन्हें तबियत खराब लग रही थी जिसकी वजह से वो स्विस ओपन में आगे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे।

कश्यप के लिए ये खबर अच्छी ही रही क्योंकि वो दो साल बाद किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे हैं जहां वो भारत के ही एचएस प्रणॉय से भिड़ेंगे। प्रणॉय ने फिनलैंड के काले कोलोयोनन को 19-21, 21-13, 21-9 से हराया। जबकि समीर वर्मा ने अजरबेजान के आदे रेस्की को 23-21, 21-7 से हराकर क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। समीर अगले दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के एंथोनी जिंटिंग का सामना करेंगे।

डबल्स में बची एक जोड़ी

अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने महिला डबल्स के दूसरे दौर में जर्मनी की येवोना ली और अमेरिका की आइरिस वॉन्ग को 21-11, 21-18 से हराते हुए अगले दौर में स्थान पक्का किया। इनके अलावा अन्य सभी भारतीय जोड़ियां डबल्स के मुकाबले हार गईं।

पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में स्वास्तिकराज-चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को इंडोनिशिया की प्रमुद्य-रम्बितन की जोड़ी ने 21-19, 22-20 से मात दी। स्वास्तिक-चिराग ने एक दिन पहले ही शुरुआती दौर में मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन जोड़ी को मात दी थी। पुरुष डबल्स में सुमित रेड्डी-बोक्का नवनीत भी हारकर बाहर हो गए जबकि ईशान भटनागर-साईं प्रतीक को भी हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now