Create

स्विस ओपन बैडमिंटन : पीवी सिंधू ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब, प्रणॉय फाइनल में हारे

सिंधू लगातार दूसरी बार स्विस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।
सिंधू लगातार दूसरी बार स्विस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।
Hemlata Pandey

भारत की पीवी सिंधू ने स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। सिंधू ने फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबैमरंगफैन को आसानी से 21-16, 21-8 से हराते हुए पहली बार ये टाइटल अपने नाम किया है। लेकिन पुरुष सिंगल्स के फाइनल में भारत के एच एस प्रणॉय को इंडोनिशिया के जॉनाथन क्रिस्टी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

All hail the champion! 👑2️⃣nd super 300 title for @Pvsindhu1 this year 🔥#SwissOpen2022#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/EpCqmr0JeS

पिछले साल सिंधू फाइनल में स्पेन की कैरोलीना मरीन से हारीं थीं। ऐसे में दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू इस बार पहला स्विस ओपन जीतने के लिए कोर्ट पर उतरीं। पहले सेट में सिंधू और चौथी वरीयता प्राप्त बुसानन के बीच अच्छी टक्कर हुई लेकिन सेट सिंधू के नाम रहा। दूसरे सेट में सिंधू को ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। 49 मिनट चले मैच में सिंधू ने अपना दबदबा दिखाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई ये 17वीं भिड़ंत थी और 16वीं बार सिंधू ने बाजी मारी।

Congratulations @Pvsindhu1 on winning the Swiss Open Womens Singles title !#SwissOpen2022 #SwissOpenSuper300 https://t.co/TEchCsjcA1

इसी साल सैयद मोदी सुपर 300 खिताब जीतने वाली सिंधू के लिए ये इस सीजन का दूसरा खिताब है। इसी एरीना में सिंधू ने 2019 विश्व चैंपियनशिप का गोल्ड जीता था और ऐसे में अब स्विस ओपन के खिताब के साथ ये वेन्यू सिंधू के लिए और भी खास हो गया है।

फाइनल में लड़खड़ाए प्रणॉय

एक दिन पहले ही कड़े सेमीफाइनल को जीतते हुए फाइनल में पहुंचें एचएस प्रणॉय को जॉनाथन क्रिस्टी ने 21-12, 21-18 से मात दी। चौथी वरीयता प्राप्त क्रिस्टी ने पहली बार स्विस ओपन का खिताब जीता है। प्रणॉय साल 2016 में यहां चैंपियन रहे थे और इस बार भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने मुकाबले जीते थे। फाइनल तक के सफर में प्रणॉय ने भारत के ही समीर वर्मा और पी कश्यप को भी हराया।

Stoeva/Stoeva 🇧🇬 battle Efler/Lohau 🇩🇪 in an all-European final at the YONEX Swiss Open 2022.#BWFWorldTour #SwissOpen2022 https://t.co/IZY9ElThW0

महिला डबल्स के फाइनल में बुल्गारिया की गेब्रिएला स्तोइवा और स्टेफानी स्तोइवा की बहनों की जोड़ी ने खिताब जीता। स्तोइवा बहनों ने जर्मनी की लिंडा और इसाबेल को 21-14, 21-12 से शिकस्त दी। वहीं पुरुष डबल्स के फाइनल में इंडोनिशिया की चौथी वरीयता प्राप्त फजर अल्फियान-मुहम्मद रियान अरदियांतो की जोड़ी ने मलेशियाई गोह जे फाई-नूर इजुद्दीन को 21-18, 21-19 से हराया और खिताब जीता। दिन के आखिरी मुकाबले में मिक्स्ड डबल्स में आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के मार्क लैम्सफस-इसाबेल लोहाउ ने मलेशिया की छठी वरीय जोड़ी को 12-21, 21-18, 21-17 से हराते हुए विजयी ट्रॉफी अपने नाम की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...