Create

जर्मन ओपन : क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, प्रणॉय और सेन, सिंधू-साइना हारकर बाहर

श्रीकांत ने 1 घंटे चले कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई।
श्रीकांत ने 1 घंटे चले कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई।

जर्मन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के तीसरे दिन किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणॉय और लक्ष्य सेन ने पुरुष सिंगल्स के अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। लेकिन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल दूसरे दौर के अपने-अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। इसके साथ ही टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

टॉप सीड से भिड़ेंगे श्रीकांत

विश्व बैडमिंटन चैंपियशिप सिल्वर मेडलिस्ट किदाम्बी श्रीकान्त को विश्व रैंकिंग में 27वें नंबर पर काबिज चीन के लू गुआंग जू के खिलाफ कड़ा मुकाबला खेलना पड़ा। श्रीकांत ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में जू को 21-16, 21-23, 21-18 से मात दी। आखिरी सेट में श्रीकांत ने अपनी पूरी जान झोंक दी और आखिरकार जीत हासिल की। अब क्वार्टर-फाइनल में श्रीकांत का सामना ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और पहली वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन से होगा।

लक्ष्य सेन क्वार्टर-फाइनल में हमवतन एच एस प्रणॉय से भिड़ेंगे।
लक्ष्य सेन क्वार्टर-फाइनल में हमवतन एच एस प्रणॉय से भिड़ेंगे।

वहीं एच एस प्रणॉय ने हॉन्ग कॉन्ग के ली चुक यिउ को 50 मिनट चले मुकाबले में 21-19, 24-22 से मात देते हुए क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का किया। लक्ष्य सेन ने चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के एंथोनी सिनिसुका को सीधे सेटों में आसानी से 21-7, 21-9 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई। क्वार्टर-फाइनल में सेन का सामना प्रणॉय से होगा। ऐसे में कम से कम एक भारतीय खिलाड़ी का पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में जाना तय है।

सिंधू की हार, टॉप सीड ताई जू को मिली मात

सातवीं वरीया प्राप्त पीवी सिंधू को चीन की झांग यी मान के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में बेहद संघर्ष करना पड़ा। मान ने सिंधू को तीन सेट तक चले मुकाबले में 21-14, 15-21, 21-14 से मात दी। टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिंधू को 34वीं विश्व रैंकिंग वाली मान ने आखिरी और निर्णायक सेट में संभलने के ज्यादा मौके नहीं दिए।

YONEX GAINWARD German Open 2022WS - Round of 1621 21 🇹🇭Ratchanok INTANON🏅10 15 🇮🇳Saina NEHWAL🕗 in 31 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन ने साइना नेहवाल को बेहद आसानी से सीधे सेटों में 21-10, 21-15 से मात दी। साइना का अटैक बेहद खराब रहा और वो कोर्ट पर काफी धीमी गति से प्रहार करती नजर आईं। महिला सिंगल्स में पहली वरीयता प्राप्त ताइपे की ताई जू यिंग को जापान की सयाका ताकाहाशी के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कृष्ण प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन पंजाल ने भारत की ही ईशान भटनागर-साई प्रतीक की जोड़ी को 23-21,16-21, 21-14 से हराया। महिला डबल्स में भारत की त्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को चीन की चेन किंग चेन-जिया यी फैन ने सीधे सेटों में 21-16, 21-12 हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment