Create

इंडिया ओपन : पहले दौर में जीते सिंधू, श्रीकांत, युवा भारतीय खिलाड़ी अश्मिता ने दर्ज की बड़ी जीत

टॉप सीड सिंधू और श्रीकांत ने आसानी से पहले दौर के मैच जीतकर अंतिम 16 में जगह बनाई।
टॉप सीड सिंधू और श्रीकांत ने आसानी से पहले दौर के मैच जीतकर अंतिम 16 में जगह बनाई।

साल के पहले BWF 500 टूर्नामेंट इंडिया ओपन के पहले दौर के मुकाबलों में भारत के लिए परिणाम अच्छे रहे। पुरुष और महिला सिंगल्स में पहली वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंधू ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। समीर वर्मा, ईरा शर्मा ने भी अगले दौर में जगह बनाई। लेकिन दिन का सबसे अच्छा मुकाबला खेला भारत की 22 वर्षीय महिला सिंगल्स खिलाड़ी अश्मिता चलिहा ने जिन्होंने 5वीं वरीयता प्राप्त एवगेनिया कोसेत्सकाया को सीधे सेटों में हराते हुए सभी को चौंका दिया।

आधे घंटे में जीतीं अश्मिता, समीर ने भाई को हराया

WHAT A START! 🤩🔥🔥#AshmitaChaliha defeated No. 5️⃣ seeded and World no. 28 shuttler- E. Kosetskaya of 🇷🇺! 💪#YonexSunriseIndiaOpen2022 #IndiaKaregaSmash #Badminton https://t.co/IyETwTGSwE

दिन के पहले महिला सिंगल्स मुकाबले में विश्व नंबर 84 भारत की अश्मिता का सामना 28वीं रैंकिंग वाली रूस की कोतेत्साया से हुआ। टूर्नामेंट में पांचवी वरीयता प्राप्त कोतेत्साया की जीत की उम्मीद थी लेकिन अश्मिता ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच 24-22, 21-16 से अपने नाम कर लिया। पहले सेट में एक समय कोतेत्साया के पास 3 गेम प्वाइंट थे, लेकिन अश्मिता ने बाजी पलटते हए सेट जीता। दूसरे सेट में अश्मिता शुरुआत से ही दमदार दिखीं और सेट के साथ मैच जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पीवी सिंधू ने पहले दौर में भारत की कृष्ण प्रिया को 21-5, 21-16 से हराया। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दूसरे सेट में सिंधू को कृष्ण प्रिया ने चुनौती देने का प्रयास किया, लेकिन आखिरकार मैच सिंधू के नाम रहा।

वहीं पुरुष सिंगल्स के एक मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा ने अपने ही भाई सौरभ वर्मा को 21-7, 21-7 के स्कोर से आसानी से हराया। किदाम्बी श्रीकांत ने पहले दौर में भारत के ही सिरिल वर्मा को 21-17, 21-10 से मात दी। वर्मा ने श्रीकांत को पहले सेट में अच्छी चुनौती दी, लेकिन श्रीकांत ने अनुभव का फायदा उठाते हुए मैच अपने नाम किया। विश्व बैडमिंटन चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू को पहले दौर का मुकाबला जीतने में खासी मेहनत करनी पड़ी। यू को कनाडा के जियाओडोंग शेंग ने पहले सेट में 21-16 से हराया। लेकिन इसके बाद लोह अपने रंग में आए और अगले 2 सेट 21-4, 21-13 से जीतकर बड़े उलटफेर से बच गए।

आज इंडिया ओपन में साईना नेहवाल, लक्ष्य सेन और एच एस प्रणॉय अपने पहले दौर के मुकाबले खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment