Create
Notifications

स्विस ओपन: पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अन्‍य भारतीय शटलर्स ने किया निराश

किदांबी श्रीकांत
किदांबी श्रीकांत
Vivek Goel

2016 रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने शुक्रवार को स्विस ओपन के महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में अपना स्‍थान पक्‍का कर लिया है। वहीं किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की की।

सिंधू ने स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पांचवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरूंगफान को लगभग एक घंटे तक चले मुकाबले को 21-16, 23-21 से मात दी। अब सेमीफाइनल में पीवी सिंधू का सामना डेनमार्क की चौथी वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ड्ट से होगा।

सिंधू बुसानन के सामने सहज नहीं आई थीं। हालांकि, मिया के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 3-1 से शानदार है। मगर दानिश शटलर ने जनवरी में थाईलैंड ओपन के पहले राउंड में पीवी सिंधू को मात देकर चौंका दिया था।

किदांबी श्रीकांत ने थाईलैंड के कांटाफन वांगचारोएन को सीधे सेटों में 21-19, 21-15 से हराया। अब सेमीफाइनल में किदांबी श्रीकांत का सामना शीर्ष वरीय डेनमार्क के विक्‍टर एक्‍सेलसेन से होगा। याद दिला दें कि एक्‍सेलसेन ने आठ में से पांच मर्तबा श्रीकांत को मात दी है।

सिंधू-श्रीकांत के अलावा अन्‍य शटलर्स ने किया निराश

हालांकि, पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत के अलावा अन्‍य भारतीय शटलर्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। ओलंपिक क्वालीफिकेशन की उम्मीद लगाए भारतीय खिलाड़ी बी साई प्रणीत को मलेशिया के ली जी जिया से सीधे गेमों में हार का सामना करना पड़ा।

प्रणीत को 45 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 14-21 17-21 से शिकस्‍त मिली। वहीं अजय जयराम का सफर भी क्‍वार्टर फाइनल में ही थम गया। जयरात को अंतिम आठ के मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड के कुन्लावुत वितिदसर्न ने एक तरफा अंदाज में 21-9, 21-6 से पराजित किया।

इससे पहले सात्विकसाइराज रंकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल के कड़े मुकाबले में मलेशिया की पांचवी वरीयता प्राप्त तान कियान मेंग और लाई पेई जिंग की जोड़ी से 17-21 21-16 8-21 से हार गई।

भारतीय शटलर्स के नतीजे (क्‍वार्टर फाइनल के)

पुरुष सिंगल्‍स - किदांबी श्रीकांत ने कांटाफन वांगचारोएन को 21-19, 21-15 से मात दी। ली जी जिया ने साई प्रणीत को 21-14, 21-17 से हराया। कुन्‍लावुट वितिदसार्न ने अजय जयराम को 21-9, 21-6 से मात दी।

महिला सिंगल्‍स - पीवी सिंधू ने बुसानन को 21-15, 23-21 से हराया।

मिक्‍स्‍ड डबल्‍स - टान कियान मेंग/लाई पी जिंग ने सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/अश्विनी पोनप्‍पा को 21-17, 16-21, 21-18 से मात दी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...