Create
Notifications

ताइपे ओपन : परुपल्ली कश्यप के साथ पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में जीते सभी भारतीय

कश्यप टूर्नामेंट में सबसे अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हैं।
कश्यप टूर्नामेंट में सबसे अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

ताइपे ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के पहले दौर में भारतीय खिलाड़ियों ने पुरुष सिंगल्स में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अनुभवी परुपल्ली कश्यप के अलावा 3 अन्य भारतीय युवा खिलाड़ियों ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई।

तीसरी सीड कश्यप ने पहले राउंड में मेजबान देश के ची यू जेन को 24-22, 21-10 से हराया। विश्व नंबर 144 चेन ने पहले गेम में कश्यप को काफी अच्छी चुनौती दी, लेकिन दूसरे गेम में आसानी से हार बैठे। कश्यप दूसरे दौर में ताइपे के ही चिया हाओ ली से भिड़ेंगे। विश्व नंबर 97 हाओ ली के खिलाफ कश्यप से जीत की उम्मीद है। वहीं सिंगापुर ओपन के पहले दौर में किदाम्बी श्रीकांत को हराकर तहलका मचाने वाले भारत के मिथुन मंजूनाथ ने भी दूसरे दौर में प्रवेश किया। मंजूनाथ ने डेनमार्क के किम ब्रून को 21-17, 21-15 से हराया। अगले दौर में मंजूनाथ चौथी सीड जापान के कोडाई नाराओका के खिलाफ खेलेंगे।

वहीं विश्व नंबर 70 किरन जॉर्ज भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। 22 साल के किरण ने पहले दौर में अजरबेजान के आदे रेस्की द्विकाह्यो को 23-21, 21-17 से मात दी। अगले दौर में जॉर्ज टॉप सीड ताइपे के चोउ तिएन चेन से भिड़ेंगे। विश्व नंबर 84 भारत के प्रियांशु राजावत भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। राजावत ने ताइपे के यू शेंग पो को 21-16, 21-15 से हराया।

महिला सिंगल्स में केवल सामिया ईमा फारूखी ने दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि अन्य सभी भारतीय महिला खिलाड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। फारूखी ने मलेशिया की किसोना सेल्वादुरई को 21-15, 21-11 से हराया। लेकिन स्मित तोश्नीवाल, मालविका बन्सोड़, श्री कृष्ण प्रिया, और तान्या हेमन्त हार गईं।

डबल्स में मिला-जुला परिणाम

पांचवी सीड एम आर अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी ने पहले दौर में ताइपे के लिन यू-सू ली की जोड़ी को कड़े मैच में 21-19, 21-23, 21-12 से हराया। दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ताइपे की ही जोड़ी का सामना करेगी। ईशान भटनागर-साई प्रतीक की जोड़ी भी पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई है। लेकिन सातवीं सीड कृष्ण प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन पांजाल और रविकृष्णा-उदयकुमार की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

महिला डबल्स में तिनाषा क्रास्टो-श्रुति मिश्रा ने अगले दौर में जगह बनाई। जबकि मिक्स्ड डबल्स में भी तनीषा क्रास्टो-ईशान भटनागर दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...