Create
Notifications

इंडोनिशिया ओपन - मुश्किल से जीतीं सिंधू, श्रीकांत और साईं प्रणीत भी दूसरे दौर में पहुंचे

सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और साईं प्रणीत आज दूसरे दौर का मैच खेलेंगे।
सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और साईं प्रणीत आज दूसरे दौर का मैच खेलेंगे।
Hemlata Pandey

भारत की पीवी सिंधू, साईं प्रणीत, और किदाम्बी श्रीकांत इंडोनिशिया ओपन 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। बाली में खेला जी रही प्रतियोगिता के पहले दौर के मुकाबले में जहां किदाम्बी श्रीकांत ने हमवतन एच एस प्रणॉय को मात दी, वहीं साईं प्रणीत ने फ्रांस के पोपोव टोमा जूनियर को हराया। सिंधू को महिला सिंगल्स के पहले दौर में बेहद संघर्ष के बाद जीत मिली।

हारते-हारते बची सिंधू

टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पीवी सिंधू पिछले टूर्नामेंट की तरह ही शुरुआती दौर में लड़खड़ाती दिखीं। विश्व नंबर 7 सिंधू को जापान की आया ओहोरी के खिलाफ मैच में 17-21, 21-12, 21-17 से जीत मिली। 1 घंटे 10 मिनट तक चले मैच में सिंधू पहला सेट हार गईं। ओहोरी ने जबर्दस्त शॉट्स लगाते हुए विश्व चैंपियन सिंधू को काफी परेशान किया। हालांकि सिंधू ने अगले दोनों सेट जीतकर मैच अपने नाम किया, लेकिन अपनी लय ढूंढने में उन्हें काफी वक्त लग गया। सिंधू का सामना अगले दौर में जर्मनी की यवोन ली से होगा।

भारतीय बनाम भारतीय मैच में श्रीकांत का सामना प्रणॉय से हुआ। दोनों खिलाड़ी कुछ ही दिन पहले इंडोनिशिया मास्टर्स के क्वार्टर-फाइनल में आमने-सामने थे, जहां श्रीकांत बेहद आसानी से जीते थे। लेकिन प्रणॉय ने इस बार श्रीकांत को काफी परेशान किया और श्रीकांत तीन सेट तक चले मुकाबले को 21-15, 19-21, 21-12 से जीते। प्रणॉय ने मैच जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। किदाम्बी श्रीकांत का सामना अब दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी और टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट डेनमार्क के विक्टर एक्सल्सन से होगा। वहीं साईं प्रणीत ने फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव को 21-19, 21-18 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी साईं प्रणीत अगले दौर में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव से भिड़ेंगे जो विश्व रैंकिंग में नंबर 70 पर हैं, ऐसे में फैंस प्रणीत से जीत की उम्मीद जरूर करेंगे। इनके अलावा लक्ष्य सेन और परुपल्ली कश्यप पहले ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

डबल्स में निराशा

डबल्स के हर मुकाबले में भारत को दूसरे दिन हार का सामना करना पड़ा। मिक्स्ड डबल्स में सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को जापान की होकी ताकुरो-नामी मात्सुमाया ने 22-24, 21-12, 21-19 से हराया। वहीं महिला डबल्स में भी अश्विनी को हार ही देखनी पड़ी जहां उनकी और सिक्की रेड्डी की जोड़ी को बुल्गारिया की बहनों गेब्रिएला स्तोएवा-स्टेफानी स्तोएवा ने कड़े मुकाबले में 29-27, 21-18 से मात दी। एक और मिक्स्ड डबल्स मैच में ध्रुव कपिला और सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। केवल पुरुष डबल्स में स्वास्तिक रणकिरेड्डा और चिराग शेट्टी की जोड़ी आगे पहुंची है, जिन्हे पहले राउंड में वॉकओवर मिला है।

वैसे इंडोनिशिया ओपन साल के सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट में से एक है। साइना नेहवाल ने 2010 और 2012 में इसका महिला सिंगल्स का खिताब जीता था, जबकि 2017 में किदाम्बी श्रीकांत इसे जीतने में कामयाब रह चुके हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...