Create

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप : 2 बार के विजेता मोमोता को प्रणॉय ने दी मात, सेन भी जीते, श्रीकांत हारकर बाहर

प्रणॉय प्री-क्वार्टरफाइनल में अब लक्ष्य सेन का सामना करेंगे
प्रणॉय प्री-क्वार्टरफाइनल में अब लक्ष्य सेन का सामना करेंगे
Hemlata Pandey

टोक्यो में खेली जा रही BWF विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारत के लिए मिले-जुले परिणाम रहे। पुरुष सिंगल्स मे एच एस प्रणॉय ने बड़ा उलटफेर करते हुए दो बार के विजेता जापान के केंतो मोमोता को हराया, तो लक्ष्य सेन भी जीत के साथ प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचें, वहीं पिछली बार के उपविजेता किदाम्बी श्रीकांत बड़े उलटफेर का शिकार होते हुए बाहर हो गए।

BWF World Championships 2022: HS Prannoy 🇮🇳 wins 21-17, 21-16 against Kento Momota 🇯🇵 in the Round of 32. 🔥This is his first win in eight meetings against the two time World Champion! Massive result. 😎💪He will play Lakshya Sen in Round of 16! 🇮🇳🇮🇳#BWFWorldChampionships https://t.co/O8oClS2AHc

गैर वरीय प्रणॉय ने मोमोता को सीधे सेटों में 21-17, 21-16 से मात दी। 54 मिनट चले मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिली, लेकिन प्रणॉय ने दोनों ही सेटों में शुरुआत से ही बढ़त बनाई हुई थी। मोमोता ने 2018 और 2019 में विश्व चैंपियनशिप जीती थी। वहीं 9वीं सीड लक्ष्य सेन भी पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। सेन ने दूसरे दौर में स्पेन के लुई एनरिके को 21-17, 21-10 से हराया। पिछले साल सेन सेमीफाइनल तक पहुंचकर कांस्य पदक हासिल करने में कामयाब रहे थे। अब प्रणॉय और सेन का सामना तीसरे दौर में होगा।

💔 for 🇮🇳 @srikidambi ends his campaign at the #BWFWorldChampionships2022 after going down in the R32 to 🇨🇳 ’s Zhao Jun Peng. Tough luck champ!🙌@himantabiswa | @sanjay091968 #BWFWorldChampionships#BWC2022#Tokyo2022#Badminton https://t.co/5OS0cqw5OO

12वीं सीड किदाम्बी श्रीकांत को दूसरे दौर में चीन के झाओ जुन पेंग ने सीधे सेटों में 21-9, 21-17 से हरा दिया। ये इन तीनों खिलाड़ियों के बीच की तीसरी भिड़ंत थी और दूसरी बार झाओ ने जीत दर्ज की है। श्रीकांत ने पहले सेट में काफी थका हुआ खेल दिखाया और झाओ के सामने काफी गलतियां की। एक समय तो पहले सेट में झाओ ने लगातार 8 अंक जीते। दूसरे सेट में एक समय श्रीकांत 14-11 से आगे थे, लेकिन झाओ ने यहां से वापसी की और सेट के साथ मुकाबला भी जीता।

डबल्स में डबल जोड़ी तीसरे दौर में

Sheer Dominance 💪Our 🇮🇳 MD pair of @satwiksairaj and @Shettychirag04 seal their spot in the Pre-Quarter with a win over 🇬🇹's Solis/Anibal at the #BWFWorldChampionships2022 😍Scoreline: 21-8, 21-10 🔥#PBLIndia #BWFWorldChampionships #Tokyo2022 #Badminton https://t.co/tBH8Gpsrxe

पुरुष डबल्स में सात्विक साईंराज-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। 7वीं सीड भारतीय जोड़ी ने दूसरे दौर में ग्वाटेमाला के जॉनाथन सोलिस-अनिबेल मरोक्किन को 21-8, 21-10 से हराया। पहले दौर में सात्विक-चिराग को बाई मिला था। एम आर अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है।

महिला डबल्स में चुनौती समाप्त

महिला डबल्स में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। दूसरे दौर में अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी को टॉप सीड चीन की चेन किंग चेन-जिया यी फेन की जोड़ी ने 21-15, 21-10 से हराया। वहीं पूजा डांडू-संजना संतोष की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज जीतने वाली त्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली मलेशिया की टैन पर्ली-तीना मुरलीधरन ने 21-8, 21-17 से हराकर बाहर किया। अश्विनी भट्ट और शिखा गौतम की जोड़ी भी हार के साथ बाहर हुई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...