Create
Notifications

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं 

Enter caption
निशांत द्रविड़

भारत की पीवी सिंधु ने चीन के गुआंगज़ू में खेले गए BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स के महिला सिंगल्स के फाइनल में जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराकर इतिहास रचा। पीवी सिंधु BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं। इसके अलावा सिंधु के लिए यह जीत और भी ख़ास रही, क्योंकि 2018 में यह उनकी पहली खिताबी जीत है। इससे पहले उन्हें सात फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 2018 में सिंधु ने BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियाई खेल, कॉमनवेल्थ गेम्स, थाईलैंड ओपन और इंडिया ओपन में रजत पदक जीता।

पीवी सिंधु ने BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप स्टेज में सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची और यूएसए की झैंग बेवेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में उन्होंने थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन को 21-16, 25-23 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था और फाइनल में नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया।

पुरुष सिंगल्स का खिताब चीन के शी यूकी ने जीता। उन्होंने फाइनल में जापान के केंटो मोमोटा को 21-12, 21-11 से हराया। भारत के समीर वर्मा सेमीफाइनल में शी यूकी के हाथों ही हारकर बाहर हुए थे।

पुरुष डबल्स का खिताब चीन के ली जुनहुई और लियु यूचेन की जोड़ी ने, महिला डबल्स का खिताब जापान की मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी ने और मिक्स्ड डबल्स का खिताब चीन के वैंग यीलू और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने जीता।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...