Create
Notifications

सिंगापुर ओपन : शानदार जीत के साथ फाइनल में पहुंची पीवी सिंधू

सिंधू आज तक सिंगापुर ओपन का टाइटल नहीं जीत पाई हैं।
सिंधू आज तक सिंगापुर ओपन का टाइटल नहीं जीत पाई हैं।
Hemlata Pandey

भारत की पीवी सिंधू सिंगापुर ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। विश्व नंबर 7 सिंधू ने सेमीफाइनल में विश्व नंबर 38 जापान की साएना कावाकामी को आसानी से 21-15, 21-7 से मात दी। सिंधू फाइनल में चीन की वांग झी यी का सामना करेंगी।

FINALS FOR SINDHU 🔥👑@Pvsindhu1 puts up exemplary performance to comfortably beat 🇯🇵's S Kawakami 21-15, 21-7 in just 31 minutes and cruise through to the summit clash of #SingaporeOpen2022 ✅Go for 🥇 champ!#SingaporeOpenSuper500#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/douunXYItC

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधू मैच की शुरुआत से ही कावाकामी पर हावी रहीं। एक समय सिंधू 7-2 से आगे थीं, और इस बढ़त को लगातार आगे करती रहीं। पहला गेम 21-15 से जीतने के बाद दूसरे गेम में तो सिंधू ने कावाकामी को ज्यादा अटैक का मौका ही नहीं दिया। सिंधू ने एक समय लगातार 8 अंक जीते और सेट 21-7 के बड़े अंतर से अपने नाम किया। खास बात ये है कि कावाकामी ने दूसरे दौर में गत विजेता और टॉप सीड ताईवान की ताई जू यिंग को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

Opening semifinals match sees Saena Kawakami 🇯🇵 challenge Pusarla V. Sindhu 🇮🇳.#BWFWorldTour #SingaporeOpen2022 https://t.co/jQKrOYIWKA

27 साल की सिंधू ने इस साल अभी तक दो खिताब जीते हैं। जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्री और मार्च में स्विस ओपन जीतने वाली सिंधू का ये इस सीजन का तीसरा फाइनल होगा। सिंधू आज तक सिंगापुर ओपन का खिताब नहीं जीत पाई हैं। पिछली बार 2019 में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था और सिंधू तब सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई थी जबकि 2017 में सिंधू क्वार्टरफाइनल में हारीं थी। आज तक सिर्फ साइना नेहवाल महिला सिंगल्स का खिताब जीत पाई हैं जो उन्होंने साल 2010 में जीता था। उनके अलावा पुरुष सिंगल्स का खिताब साल 2017 में बी साईं प्रणीत ने जीता था।

महिला सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में चीन की वांग झी यी ने जापान की आया ओहोरी को 21-14, 21-14 से हराया। विश्व नंबर 11 वांग का सामना फाइनल में सिंधू से होगा। वांग ने इसी साल एशियन चैंपिनयशिप फाइनल में विश्व नंबर 1 अकाने यामागूची को हराकर गोल्ड जीता था, ऐसे में सिंधू के लिए फाइनल की चुनौती कठिन होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...