Create
Notifications

BWF वर्ल्ड टूर के फाइनल में पहुंची सिंधू, ओलंपिक चैंपियन से हारे लक्ष्य सेन

जीतने के बाद खुशी जाहिर करती पीवी सिंधू
जीतने के बाद खुशी जाहिर करती पीवी सिंधू
Hemlata Pandey
visit

टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और भारत की नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू वर्ल्ड बैडमिंटन टूर के फाइनल में पहुंच गई हैं, लेकिन भारत के लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन से हार गए। सिंधू ने सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागूची को कड़े मुकाबले में 21-15, 15-21, 21-19 से हराया। सिंधू इस साल एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई हैं, ऐसे में उनसे फैंस को काफी उम्मीदे हैं। फाइनल में सिंधू का सामना दक्षिण कोरिया की आन सियंग से होगा जिन्होंने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग को 25-23, 21-17 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। सिंधू 2018 में वर्ल्ड टूर फाइनल का महिला सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं।

कड़े मुकाबले में मिली जीत

FINAL IT IS 👸😍Absolutely stunning display of #badminton by 2️⃣ time Olympic medalist- @Pvsindhu1 to storm into the final at #WorldTourFinals for the 2nd time. She beat WR- 3 🇯🇵's Akane Yamaguchi 21-15, 15-21, 21-19 in the last-4 💪#BWFWorldTourFinals2021#IndiaontheRise https://t.co/TijTzQRlWZ

सिंधू राउंड रॉबिन में अपने पूल में दूसरे नंबर पर रही थीं जबकि यामागूची अपने पूल में टॉप पर थीं। विश्व की नंबर 3 खिलाड़ी यामागूची और नंबर 7 खिलाड़ी सिंधू के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद थी, और हुआ भी ऐसा ही। करीब सवा घंटे चले मुकाबले में सिंधू ने पहला सेट 21-15 से अपने नाम किया, जबकि दूसरे सेट में बेहतरीन अटैक के जरिए यामागूची ने बाजी मारी। तीसरे सेट में यामागूची ने कुछ बेहतरीन नेट ड्रॉप सेट लगाए, और एक समय यामागूची 19-18 से आगे थीं, लेकिन आखिरकार सिंध ने बाजी मारी और सेट और मैच अपने नाम किया।अब फाइनल में सिंधू विश्व नंबर 6 दक्षिण कोरिया की आन सियुंग के सामने होंगी जिन्होंने पिछले तीन हफ्तों में दो खिताब जीते हैं। ऐसे में सिंधू पर सियंग की जीत की लय तोड़ने का दबाव होगा।

MS shuttler- @lakshya_sen's all round efforts in the semifinals at #BWFWorldTourFinals2021 may not have been enough but he has just started to make his mark at world stage and still has a long way to go.Chin up champ, keep up the good work! 👏#WorldTourFinals#Badminton https://t.co/SY0b72EuN0

वहीं पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में युवा भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन को ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट एकस्लसन के खिलाफ 21-13, 21-11 से हार का सामना करना पड़ा। सेन पहली बार वर्ल्ड टूर फाइनल के नॉकआउट दौर तक पहुंचे, और इस युवा खिलाड़ी के लिए यह भी एक बड़ी उपलब्धि है। पुरुष सिंगल्स के फाइनल में एक्सलसन का सामना थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न से होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now