Create

डेनमार्क ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, श्रीकांत हारकर बाहर

सिंधू डेनमार्क ओपन महिला सिंगल्स के अंतिम 8 में पहुंच गई हैं
सिंधू डेनमार्क ओपन महिला सिंगल्स के अंतिम 8 में पहुंच गई हैं
Hemlata Pandey

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल से भारत के लिए मिली जुली खबर आई है। पीवी सिंधू महिला सिंगल्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं जबकि भारत के किदाम्बी श्रीकांत अंतिम-16 के मुकाबले में हारकर बाहर हो गए हैं। सिंधू के पास अपना पहला डेनमार्क ओपन जीतने का मौका है। उनसे पहले साइना नेहवाल ने भारत के लिए 2012 में महिला सिंगल्स का खिताब जीता था।

कड़े मुकाबले में जीती सिंधू

सांतवी विश्व रैंकिंग वाली पीवी सिंधू को टूर्नामेंट में चौथी वरीयता दी गई है। प्री-क्वार्टर में सिंधू का सामना थाईलैंड की 13वीं विश्व रैंकिंग वाली बुसानन ओंगबामरंगफाम के साथ हुआ। पूरे मैच में बुसानन ने सिंधू को कड़ी टक्कर दी। पहला सेट सिंधू ने 21-16 से जीता तो दूसरे सेट में बुसानन ने 21-12 से जीत दर्ज की। तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधू ने जीत हासिल कर मैच 21-16, 12-21, 21-15 से अपने नाम किया। टोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिंधू अब क्वार्टर-फाइनल में दक्षिण कोरिया की आन सेयांग से भिड़ेंगी।

विश्व नंबर 1 से हारे श्रीकांत

पुरुष सिंगल्स में भारत के नंबर 1 और विश्व नंबर 14 किदांबी श्रीकांत का सामना दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता से हुआ। मोमोता ने श्रीकांत को 23-21, 21-9 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पहले सेट में श्रीकांत फिर भी मोमोता को कड़ी टक्कर देने में कामयाब रहे, लेकिन दूसरे सेट में मोमोता ने 2017 के डेनमार्क ओपन चैंपियन श्रीकांत को बुरी तरह हराते हुए सेट और मैच अपने नाम कर लिया।डबल्स के मैदान से भी भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई। मिक्स्ड डबल्स में ध्रुव कपिला और सिकी रेड्डी की जोड़ी को हॉन्ग कॉन्ग के तांग चुन मान-त्से यिंग सुयेत की जोड़ी ने 21-17, 19-21, 21-11 से हराया। पुरुष डबल्स के मुकाबले में में ध्रुव कपिला अर्जुन के साथ उतरे, लेकिन उन्हें इंडोनिशिया की जोड़ी ने तीन सेट तक चले मुकाबले में 21-15, 17-21, 21-12 से हराया।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...