Create
Notifications

पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत करेंगे थॉमस एंडर उबर कप फाइनल में भारत की अगुवाई

थॉमस एंड उबर कप में भारत की अगुवाई करेंगी पीवी सिंधू
थॉमस एंड उबर कप में भारत की अगुवाई करेंगी पीवी सिंधू
Vivek Goel

विश्‍व चैंपियन पीवी सिंधू और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत डेनमार्क में होले वाले थॉमस एंड उबर कप फाइनल में भारत की 20 सदस्यीय बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी। विश्‍व चैंपियनशिप के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट बी साई प्रणीत ने घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। अब सिंगल्‍स में किदांबी श्रीकांत, दारोमदार पारुपल्‍ली कश्यप और फॉर्म में चल रहे लक्ष्य सेन पर होगा। डबल्‍स में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन को कृष्णा प्रसाद गारागा के साथ चुना गया है।

उबर कप में महिला टीम की अगुवाई पीवी सिंधू करेंगी, जिन्‍होंने पहले टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। मगर बाई अध्यक्ष हेमंत विश्व सरमा के दखल के बाद वो खेलने को राजी हो गईं थी। इस टीम में दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी हैं। थॉमस कप में भारत ग्रुप सी में डेनमार्क , जर्मनी और अल्जीरिया के साथ हैं। वहीं उबर कप में भारत ग्रुप डी में चीन, जर्मनी और फ्रांस के साथ है। हालांकि 14 बार की चैंपियन चीन ने अब तक खेलने की पुष्टि नहीं की है।

टीमें :

थॉमस कप : किदांबी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप, लक्ष्य सेन, शुभांकर डे, सिरिल वर्मा, मनु अत्री, बी सुमीत रेड्डी, एम आर अर्जुन, ध्रुव कपिला, केपी गारागा।

उबर कप : पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, आकार्शी कश्यप, मालविका बंसोड, अश्विनी पोनप्पा, पूजा डांडु, संजना संतोष, पूर्विषा एस राम, जे मेघना।

डेनमार्क ओपन और डेनमार्क मास्टर्स : किदांबी श्रीकांत, साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन, अश्विनी पोनप्पा, पीवी सिंधू, एन सिक्की रेड्डी।

थॉमस एंड उबर कप के लिए नेशनल कैंप रद्द

डेनमार्क में अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप फाइनल के लिए हैदराबाद में लगने वाला नेशनल बैडमिंटन कैंप रद्द कर दिया गया है क्योंकि यह स्पष्ट हो गया कि खिलाड़ियों को सात दिन के अनिवार्य पृथकवास से राहत नहीं मिलेगी। नेशनल कैंप 7 से 27 सितंबर तक लगाया जाना था। टूर्नामेंट डेनमार्क में 3 से 11 अक्टूबर तक आयोजित होंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पुलेला गोपीचंद एकेडमी में शिविर का प्रस्ताव रखा था। साई चाहता था कि ट्रेनिंग से कम से कम एक सप्ताह पहले सभी 26 खिलाड़ी पृथकवास में रहे, जिसे खिलाड़ियों और भारतीय बैडमिंटन संघ ने खारिज कर दिया।

चयनकर्ताओं में से एक विमल कुमार ने कहा, 'साई ने साफ कर दिया कि पृथकवास प्रोटोकॉल को लेकर कोई राहत नहीं मिल सकेगी और शिविर का फैसला बाई पर छोड़ दिया गया है। काफी विचार विमर्श के बाद आज तय किया गया कि खिलाड़ियों के लिए इसका पालन करना कठिन होगा। लिहाजा खिलाड़ी अपने अपने केंद्रों पर अभ्यास करके रवानगी से पहले हैदराबाद पहुंचेंगे।'


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...