Create
Notifications

पीवी सिंधू अगले महीने 3 इवेंट्स में हिस्‍सा लेकर एक्‍शन में लौटेंगी

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधू
भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधू
Vivek Goel

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधू अगले महीने थाईलैंड में तीन इवेंट्स में हिस्‍सा लेते हुए एक्‍शन में नजर आएंगी। 2019 विश्‍व चैंपियन और 2016 रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने इस साल मार्च में ऑल इंग्‍लैंड ओपन में अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मैच खेला था, जहां वो क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं। पीवी सिंधू जनवरी 2021 में थाईलैंड में तीन टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेंगी। सबसे पहले पीवी सिंधू 12-17 जनवरी तक योनेक्‍स थाईलैंड ओपन में हिस्‍सा लेंगी।

इसके बाद पीवी सिंधू 19-24 जनवरी तक होने वाले टोयोटा थाईलैंड ओपन में हिस्‍सा लेंगी। फिर 27-31 जनवरी तक क्‍वालीफिकेशन को देखते हुए बैंकॉक में वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स में हिस्‍सा लेते हुए महीने का समापन करेंगी। सरकार ने पीवी सिंधू की गुजारिश को मंजूरी दे दी है कि इन तीन टूर्नामेंट्स में उनके साथ फिजियो और फिटनेस ट्रेनर साथ रहे। टॉप्‍स ने अपने बयान में कहा कि पीवी सिंधू के फिजियो और ट्रेनर का खर्चा इन तीन टूर्नामेंट्स के लिए करीब 8.25 लाख रुपए तय किया गया है। टार्गेट ओलंपिक पोडियम स्‍कीम (टॉप्‍स) खेल मंत्रालय का कार्यक्रम है, जो भारत के शीर्ष एथलीट्स को सहायता देंगे।

पीवी सिंधू टोक्‍यो गेम्‍स के लिए क्‍वालीफाइड

ओलंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और मौजूदा विश्‍व चैंपियन पीवी सिंधू ने पहले ही टोक्‍यो गेम्‍स में भारत के लिए कोटा पक्‍का कर रखा है। कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्‍यो गेम्‍स एक साल के लिए स्‍थगित कर दिया गया। याद हो कि पीवी सिंधू अक्‍टूबर में शरीर का विश्‍लेषण और न्‍यूट्रीशन के लिए लंदन गई थीं। पीवी सिंधू अपनी सर्वश्रेष्‍ठ लय में लौटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

पीवी सिंधू ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में कहा था कि विश्‍व चैंपियन बनकर टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में जाना अतिरिक्‍त बल देगा। पीवी सिंधू ने कहा था, 'अगर विश्‍व चैंपियन का टैग लगा रहेगा तो इससे फायदा मिलेगा। मगर मुझे सुनिश्चित करना होगा कि जिम्‍मेदारियां बहुत होनी है। 2016 की तुलना में यह बहुत मुश्किल होना है। लोगों की उम्‍मीदें ज्‍यादा होंगी। मैं इसे समझ सकती हूं। मैं इस मानसिकता के साथ कोर्ट पर उतरती हूं कि मुझे अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना है और अपना 100 प्रतिशत देना है। मुझे विश्‍वास है कि मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगी।'

ध्‍यान दिला दें कि हाल ही में पीवी सिंधू और कोच पुलेला गोपीचंद के बीच विवाद की खबरें सामने आईं थीं। इस पर पीवी सिंधू ने सफाई दी थी कि कोच पुलेला गोपीचंद के साथ उनका कोई विवाद नहीं है और दोनों अब भी बेहतर संपर्क में है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...