Create
Notifications

इंडोनिशिया ओपन बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, श्रीकांत हुए बाहर

साईं प्रणीत और सिंधू सिंगल्स में अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रहे।
साईं प्रणीत और सिंधू सिंगल्स में अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रहे।
Hemlata Pandey

इंडोनिशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की पीवी सिंधु, साईं प्रणीत सिंगल्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे जबकि किदाम्बी श्रीकांत अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं पुरुष डबल्स में भारत के स्वास्तिकराज रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

सिंधु को मिली आसान जीत, साईं का संघर्ष

विश्व की नंबर 7 महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु को ने जर्मनी की येवोन ली को 21-12, 21-18 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई। टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिंधु इस साल कोई भी खिताब नहीं जीत पाई हैं। ऐसे में सिंधु इस मौके का पूरा फायदा उठाने चाहती हैं। सिंधु अब क्वार्टर-फाइनल में दक्षिण कोरिया की सिम यूजिन से भिड़ेंगी जिन्होंने अपने पिछले दोनों मुकाबले बेहद आसानी से जीते हैं।

𝗦𝗨𝗣𝗘𝗥𝗕 💥MS shuttler- @saiprneeth92 sailed through to the quarter finals at #IndonesiaOpen2021. He defeated 🇫🇷's Christo Popov 21-17, 14-21, 21-19 in a thrilling last-16 contest 👊#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/vSQbJCethU

वहीं पुरुष सिंगल्स में विश्व नंबर 16 साईं प्रणीत को विश्व नंबर 70 फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव ने काफी कड़ी चुनौती दी। तीन सेट तक चले मुकाबले में साईं प्रणीत 21-15, 14-21, 23-21 से जीते। पोपोव ने पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में गजब वापसी की और तीसरे सेट में बेहद करीबी अंतर से हारे। खास बात ये है कि क्वार्टर-फाइनल में प्रणीत का सामना विश्व नंबर 2 और टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सलसन से होगा जिन्होंने प्री-क्वार्टरफाइनल में किदाम्बी श्रीकांत को 21-14, 21-18 से हराया।

स्वास्तिक रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी बेहद नजदीकी मुकाबले में जीतने में कामयाब रहे।
स्वास्तिक रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी बेहद नजदीकी मुकाबले में जीतने में कामयाब रहे।

पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल में स्वास्तिक और चिराग की जोड़ी ने कोरिया की कांग मिनह्यूक और सियो स्यिूंगजे की जोड़ी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 21-15, 19-21, 23-21 से हराया। करीब सवा घंटे चले मुकाबले में लगातार रोमांच बना रहा। एक-एक सेट जीतने के बाद निर्णायक सेट में दोनों ही जोड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। एक समय कोरियाई टीम के पास 2 गेम प्वाइंट थे, लेकिन भारतीय जोड़ी ने बेहतरीन तालमेल दिखाते हुए तीसरा सेट अपनी ओर खींच लिया और खुद को मिले एक गेम प्वाइंट को जीतकर मुकाबला अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। अब क्वार्टर-फाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना मलेशिया की गोह स्जे फाई और नूर इज्जुद्दीन से होगा।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...