Create

इंडोनिशिया मास्टर्स - सेमीफाइनल में श्रीकांत और सिंधू की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

श्रीकांत और सिंधू अपने -अपने सिंगल्स सेमिफाइनल मुकाबले हार कर बाहर हो गए।
श्रीकांत और सिंधू अपने -अपने सिंगल्स सेमिफाइनल मुकाबले हार कर बाहर हो गए।

इंडोनिशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला और पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में क्रमश: भारत की पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत को हार मिली। दोनों भारतीय खिलाड़ियों की हार के साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। सिंधू को दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ सीधे सेटों में हार मिली, जबकि श्रीकांत विश्व नंबर 3 एंडर्स एंटोन्सन ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

लय से बाहर दिखीं सिंधू

End of good run at #IndonesiaMasters2021 for @Pvsindhu1 as she goes down 13-21, 9-21 against top seeded, WR- 3 Akane Yamaguchi of 🇯🇵 in the semifinals.📸: Badminton Photo#IndiaontheRise#badminton https://t.co/IdOixGaSuZ

टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू यामागूची के खिलाफ लय से बिल्कुल बाहर दिखीं। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों का सामना टोक्यो ओलंपिक क्वार्टर-फाइनल में हुआ था जहां सिंधू ने सीधे सेटों में जीत हासिल की थी। लेकिन यामागूची ने इंडोनिशिया मास्टर्स में कोई गलती नहीं की और 21-13, 21-9 से सिर्फ 32 मिनट में मैच अपने नाम किया। पहले सेट में फिर भी सिंधू ने थोड़ी चुनौती देने की कोशिश की लेकिन दूसरे सेट में यामागूची के अटैक का उनके पास कोई जवाब नहीं था। टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और वर्तमान विश्व चैंपियन सिंधू इस साल कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं। ऐसे में इस हार के बाद उनका खिताब का सूखा जारी है, जिसमें केवल एक ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल उनके नाम है। महिला सिंगल्स के फाइनल में अब यामागूची दक्षिण कोरिया की आन सियंग से भिड़ेंगी।

श्रीकांत को भी मिली करारी हार

💔@srikidambi goes down 14-21, 9-21 against WR- 3 Anders Antonsen of 🇩🇰 in the semifinals and it's the end of #IndonesiaMasters2021 campaign for 🇮🇳 shuttlers.📸: Badminton Photo#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/fZ09NDlD4D

पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में किदाम्बी श्रीकांत को तीसरी वरीयता प्राप्त एंडर्स एंटोन्सन ने सीधे सेटों में 21-14, 21-9 से हराया। एक समय पहले सेट में दोनों खिलाड़ी 5-5 की बराबरी पर थे, और श्रीकांत ने वापसी कर एक समय 11-12 के स्कोर पर गेम को ला दिया था। लेकिन इसके बाद एंडर्स ने बेहतरीन अटैक से लगातार प्वाइंट कमाए और सेट जीत लिया। दूसरे सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 4-4 से बराबर थे, लेकिन एंडर्स ने लगातार 8 प्वाइंट जीतकर सेट 12-4 पर ला दिया। इसके बाद कुछ ही देर में एंडर्स ने सेट 21-9 से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। पुरुष सिंगल्स के फाइनल में एंडर्स का सामना दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी केंतो मोमोता से होगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment