Create
Notifications

बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के अगले दौर में सिंधू, श्रीकांत और सेन, स्वास्तिक-चिराग की जोड़ी भी जीती

सिंधू अपना विश्व चैंपियनशिप खिताब बचाने की कोशिश में हैं।
सिंधू अपना विश्व चैंपियनशिप खिताब बचाने की कोशिश में हैं।
Hemlata Pandey
visit

गत विजेता भारत की पीवी सिंधू BWF विश्व चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। सिंधू ने स्पेन में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को आसानी से सीधे सेटों में 21-7, 21-9 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। भारत के लिए पुरुष सिंगल्स से भी अच्छी खबर आई जहां किदाम्बी श्रीकांत ने चीन के ली शी फेंग को एक सेट हारने के बाद मात देने में कामयाबी हासिल की। वहीं युवा स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन अपने से ऊंची रैंकिंग वाले जापान के केन्ता निशिमोतो को हराकर अगले दौर में जगह बनाई। पुरुष डबल्स में स्वास्तिक साईंराज रेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी दूसरे दौर का मुकाबला जीत लिया।

सिंधू की आसान जीत, श्रीकांत के छूटे पसीने

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू को पहले दौर में वॉक ओवर मिला था। ऐसे में मार्टिना के खिलाफ इस टूर्नामेंट में ये उनका शुरुआती मुकाबला था। सिंधू ने अपने कद के अनुसार ही मुकाबला आसानी से जीत लिया। पूरे मुकाबले में सिंधू केवल 16 प्वाइंट्स हारीं और सिर्फ 24 मिनट में मैच जीत लिया। पिछली बार की विश्व चैंपियन सिंधू अगले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग से भिड़ेंगी जिनका इस साल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। सिंधू 2017 और 2018 में प्रतियोगिता के फाइनल में हारीं थीं, जबकि 2019 में विश्व चैंपियन बनीं थीं। साल 2014 में सिंधू ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था।

In an intensed match consists of longer & longer rallies @lakshya_sen got the better of 🇯🇵's Kenta Nishimoto 22-20, 15-21, 21-18 in the R32 and entered the pre quarters at #BWFWorldChampionships2021 💥Well played young man 👊#WorldChampionships2021#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/t0Y7MPnNl5

वहीं पुरुष सिंगल्स में 14वीं विश्व रैंकिंग वाले श्रीकांत को विश्व नंबर 63 ली शी फेंग को हराने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पहला सेट 15-21 से हारने के बाद भी ली ने खेल में अपनी पकड़ बनाए रखी, लेकिन श्रीकांत 21-18, 21-17 से अगले दोनों सेट जीतने में कामयाब रहे। वहीं लक्ष्य सेन और केन्ता निशिमोतो के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिला। करीब डेढ़ घंटे चले मैच में सेन ने 22-20, 15-21, 21-18 से जीत दर्ज की। सेन का अगले दौर में सामना ग्वाटेमाला के कॉर्डन से होगा। पुरुष डबल्स में स्वास्तिक और चिराग की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को 27-25, 21-17 से हराया।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now