Create

कोरिया ओपन बैडमिंटन - आसान जीत के साथ दूसरे दौर में सिंधू और श्रीकांत, डबल्स में स्वास्तिक-चिराग की जीत

श्रीकांत आज तक कोरिया ओपन का खिताब नहीं जीते हैं जबकि सिंधू 2017 में विजेता बनी थीं।
श्रीकांत आज तक कोरिया ओपन का खिताब नहीं जीते हैं जबकि सिंधू 2017 में विजेता बनी थीं।
Hemlata Pandey

भारत की पीवी सिंधू कोरिया ओपन 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने पहले दौर के अपने मैच में अमेरिका की लॉरेन लैम को आसानी से 21-15, 21-14 से हराया। हाल ही में स्विस ओपन जीतने वाली सिंधू ने साल 2017 में कोरिया ओपन का खिताब जीता था जबकि आखिरी बार 2019 में खेलते हुए पहले ही दौर में बाहर हो गईं थीं। ऐसे में सिंधू स्विस ओपन के बाद लगातार दूसरा खिताब जीतने की कोशिश में हैं। दूसरे राउंड में सिंधू का सामना जापान की अया ओहोरी से होगा। विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर पर काबिज ओहोरी से सिंधू को कड़ी चुनौती मिल सकती है। महिला सिंगल्स में एक अन्य भारतीय खिलाड़ी श्रीकृष्ण प्रिया पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। उन्हें ऑल इंग्लैंड ओपन की उपविजेता दक्षिण कोरिया की आन सियंग ने 21-5, 21-13 से हराया।

वहीं पुरुष सिंग्ल्स में भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट श्रीकांत ने मलेशिया के लिवु डैरेन को 22-20, 21-11 से हराया। पहले सेट में पांचवी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने अपने अनुभव का परिचय दिया और बेहतरीन नेट गेम और रिटर्न्स के साथ सेट और मैच अपने नाम किया। दूसरे दौर में श्रीकांत का मुकाबला इजराइल के मिशा जिलबेरमान से होगा।

डबल्स में जीत

पुरुष डबल्स में तीसरी वरीयता प्राप्त भारत के स्वास्तिकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। स्वास्तिक-चिराग ने दक्षिण कोरिया के ताई यैंग शिन-वॉन्ग चैन को 21-16, 21-15 से मात दी। वहीं एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को पहले दौर में वॉकओवर मिला। मिक्सड डबल्स में सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने पहले दौर में सिंगापुर के क्वेक जुन-जिन युजिया को 21-19, 21-18 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...