किदांबी श्रीकांत के कोच और फिजियो को डेनमार्क ओपन के लिए साई ने दी मंजूरी

किदांबी श्रीकांत
किदांबी श्रीकांत

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शनिवार को पूर्व विश्‍व नंबर-1 किदांबी श्रीकांत की गुजारिश पर मुहर लगा दी है। किदांबी श्रीकांत ने साई से आग्रह किया था कि डेनमार्क ओपन के लिए उन्‍हें अपने साथ कोच और फिजियो को ले जाने की अनुमति दी जाए। डेनमार्क ओपन 13-18 अक्‍टूबर के बीच ओडेंसे में खेला जाएगा। 27 साल के किदांबी श्रीकांत टार्गेट पोडियम स्‍कीम (टॉप्‍स) का हिस्‍सा हैं और इसलिए उन्‍हें साई से मदद मिली। किदांबी श्रीकांत को टूर्नामेंट में जल्‍दी पहुंचने की इजाजत भी मिली।

साई ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'किदांबी श्रीकांत की तरफ से प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने का प्रस्‍ताव आया था, जिन्‍होंने टूर्नामेंट में जल्‍दी जाने की अनुमति मांगी थी और उन्‍होंने अपने साथ टूर्नामेंट में कोच व फिजियो को ले जाने की अनुमति भी मांगी थी। हालांकि, इनके नाम अभी तय किए जाने हैं।'

किदांबी श्रीकांत का खर्चा उठाएगा साई

साई इस दौरान किदांबी श्रीकांत के कोविड-19 टेस्‍ट का खर्चा भी उठाएगा, जिसे स्‍पर्धा में भाग लेने से पहले कराने की जरूरत है। डेनमार्क ओपन से अंतरराष्‍ट्रीय बैडमिंटन की वापसी होगी जो कोरोना वायरस महामारी के कारण ठहरा हुआ था। किदांबी श्रीकांत के अलावा पूर्व विश्‍व नंबर-1 साइना नेहवाल और लक्ष्‍य सेन भी डेनमार्क ओपन में हिस्‍सा लेंगे। यह तीनों छह सदस्‍यीय टीम का हिस्‍सा होंगे, जिसे बाई चुनेगा।

ओलंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू, एन सिक्‍की रेड्डी और अश्विनी पोनप्‍पा की डबल्‍स जोड़ी पहले ही डेनमार्क ओपन से किनारा कर चुकी हैं।

इस सप्‍ताह की शुरूआत में विश्‍व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्‍ल्‍यूएफ) को थॉमस एंड उबर कप स्‍थगित करना पड़ा क्‍योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण कई शीर्ष टीमों ने अपना नाम वापस ले लिया था। किदांबी श्रीकांत थॉमस कप में भारतीय पुरुषों की अगुवाई करने वाले थे, जबकि साइना नेहवाल और पीवी सिंधू उबर कप में 10 सदस्‍यीय महिला टीम का नेतृत्‍व करती नजर आती। विश्‍व ईकाई ने डनमार्क मास्‍टर्स 2020 भी रद्द कर दिया, जो 20-25 अक्‍टूबर के बीच आयोजित होना था।

बाई ने मंगलवार को खिलाड़‍ियों को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि डेनमार्क ओपन में एंट्री लेने की जिम्‍मेदारी उनकी स्‍वयं की होगी। मौजूदा महामारी के कारण उनकी यात्रा और हिस्‍सा लेने की जिम्‍मेदारी खुद की होगी। खिलाड़‍ियों को 17 सितंबर तक बताना था कि वह इसमें हिस्‍सा लेंगे या नहीं। पीवी सिंधू ने पहले डेनमार्क ओपन में हिस्‍सा लेने का मन बनाया था। मगर अब पीवी सिंधू की योजना नवंबर में होने वाले एशिया ओपन 1 और एशिया ओपन 2 में लेने की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now