Create
Notifications

World Badminton Championships 2017: साइना नेहवाल और पीवी सिंधु सेमीफ़ाइनल में

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

ग्लासगो में चल रहे वर्ल्ड बैडमिन्टन चैम्पियनशिप में भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद शानदार और खुशनुमा रहा। सायना नेहवाल और पीवी सिन्धु ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। इससे भारत के 2 मेडल पक्के होने का रास्ता बन गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी विश्व चैम्पियनशिप में भारत को एक साथ 2 मेडल मिलेंगे।

पूर्व नम्बर 1 खिलाड़ी सायना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रिस्टी गिलमौर को पहले सेट में 21-19 से मात दी। इसके बाद विपक्षी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए दूसरा सेट 21-18 से जीतकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। अंतिम और निर्णायक डेट में साइना ने क्रिस्टी को कोई मौका नहीं देते हुए 21-15 से सेट और मैच दोनों अपने नाम कर लीये। यह मुकाबला 1 घंटा 14 मिनट तक चला। सेमीफाइनल में इस भारतीय स्टार का मुकाबला नोजोमी ओकुहरा से होना है, इस खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में विश्व की नम्बर एक शटलर कैरोलिना मारिन को हराया है।

रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय खिलाड़ी पीवी सिन्धु ने भी शानदार खेल दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में चीन की सुन यू को हरा दिया। विश्व की चौथे नम्बर की खिलाड़ी ने सीधे सेटों में विपक्षी खिलाड़ी को 21-14 और 21-9 के स्कोर से आसानी से पराजित कर दिया। सिन्धु ने शुरू से ही मजबूत पकड़ बनाकर रखी। सेमीफाइनल में सिन्धु चीन की चेन युफई से भिड़ेंगी। चेन ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की रातचानोक को हराकर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है।

महिला खिलाड़ियों के जीतने से पहले पुरुष स्पर्धा में जीत और मेडल की उम्मीद को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब अग्रणी खिलाड़ी किदम्बी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल मुकाबला हारकर विश्व चैम्पियनशिप से बाहर हो गए। उन्हें वर्ल्ड नम्बर एक सोन वैन हो ने  सीधे सेटों में 21-14, 21-18 से हराया। शुरू से ही पिछड़ते रहे श्रीकांत मुकाबले में कभी नहीं दिखे। कोरियाई खिलाड़ी ने उन्हें संघर्ष करने तक का मौका नहीं दिया और महज 48 मिनट में आसानी से मुकाबला जीत लिया।

Published 26 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now