Create
Notifications

साइना नेहवाल ने किया सवाल- क्‍या कोरोना वायरस के समय थॉमस एंड उबर कप आयोजित कराना सुरक्षित है?

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल
Vivek Goel

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल ने रविवार को अगले महीने थॉमस एंड उबर कप के आयोजन पर चिंता जताई है। साइना नेहवाल ने सवाल किया है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच क्‍या थॉमस एंड उबर कप का आयोजन सुरक्षित है। साइना नेहवाल ने यह सवाल थॉमस एंड उबर कप से सात देशों के नाम वापस लेने के बाद किया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या बढ़ रही है, जिसके चलते थॉमस एंड उबर कप से सात देशों ने अपना नाम वापस ले लिया है।

साइना नेहवाल ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस महामारी के कारण अब तक 7 देशों ने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है। क्‍या इस समय टूर्नामेंट आयोजित कराना सुरक्षित है? थॉमस एंड उबर कप 2020।'

बता दें कि थॉमस एंड उबर कप 3-11 अक्‍टूबर तक डेनमार्क के आरहुस में आयोजित होगा। इस टूर्नामेंट से अंतरराष्‍ट्रीय बैडमिंटन की वापसी होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से बैडमिंटन गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं। जिन देशों ने डेनमार्क में होने वाले थॉमस एंड उबर कप से अपना नाम वापस लिया है, वो हैं- कोरिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्‍ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग।

साइना नेहवाल की चिंता कितनी वाजिब

साइना नेहवाल की चिंता कितनी वाजिब है, ये तो समय ही बताएगा। भारत की इवेंट को लेकर तैयारी पर महामारी का बुरा असर पड़ा है। हैदराबाद में प्रस्‍तावित नेशनल कैंप रद्द किया गया क्‍योंकि खिलाड़‍ियो ने साई द्वारा क्‍वारंटीन के नियमों को मानने से इंकार कर दिया था। भारतीय चुनौती की अगुवाई विश्‍व चैंपियन पीवी सिंधू करेंगी, जिन्‍होंने शुरूआत में निजी कारणों का हवाला देकर नाम वापस लिया था। मगर फिर संघ की गुजारिश के बाद अपना फैसला बदल लिया था। साइना नेहवाल की उपस्थिति से भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को बल मिलेगा।

हालांकि, विश्‍व ब्रॉन्‍ज मेडल बी साई प्रणीत ने फैसला किया है कि वह घुटने की चोट के कारण थॉमस एंड उबर कप से अपना नाम वापस ले रहे हैं। विश्‍व बैडमिंटन महासंघ ने कई बार अंतरराष्‍ट्रीय कैलेंडर में बदलाव किया।

बता दें कि हाल ही में साइना नेहवाल नेशनल कैंप से जुड़ी थी जब उनके पति पारुपल्‍ली कश्‍यप का नाम भी लिस्‍ट में जोड़ा गया था। इससे पहले साइना नेहवाल और पारुपल्‍ली कश्‍यप हैदराबाद में एक निजी एकेडमी में बैडमिंटन का अभ्‍यास कर रहे थे। साइना नेहवाल के टोक्‍यो ओलंपिक संभावितों में कैंप से नहीं जुड़ने की वजह टीओआई ने 26 अगस्‍त को बताई थी कि 7 अगस्‍त से शुरू होने वाले कैंप में कश्‍यप का नाम लिस्‍ट में शामिल नहीं था। यही वजह थी कि साइना नेहवाल कैंप में शामिल नहीं हुईं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...