Create

इंडिया ओपन : मालविका के हाथों हारकर साइना हुईं बाहर ,सिंधू और लक्ष्य सेन क्वार्टर-फाइनल में

20 साल की मालविका बंसोड़ ने साइना नेहवाल को सीधे सेट में हराकर बाहर कर दिया।
20 साल की मालविका बंसोड़ ने साइना नेहवाल को सीधे सेट में हराकर बाहर कर दिया।
Hemlata Pandey

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल बड़े उलटफेर का शिकार हो गईं जब 20 साल की युवा खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में मात देकर महिला सिंगल्स के क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। 34 मिनट चले मैच में मालविका ने साइना को सीधे सेटों में 21-17, 21-9 से हराते हुए सभी को चौंका दिया। मालविका के अलावा पहली वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू और अश्मिता चालिहा भी अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं। लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय भी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।

It's all happening at India Open 2022! 😲Youngster Malvika Bansod stole the limelight with her win over Olympic bronze medallist, Saina Nehwal while top seeds had it easy in their second round ties.📸: @BAI_Media #IndiaOpen2022 | #BWFWorldTour | @bwfmedia https://t.co/qwPe9SQvNK

साइना का समय खराब

साइना नेहवाल पिछले काफी समय से अपने फॉर्म से जूझ रही हैं। मालविका बंसोड़ के खिलाफ अपने मुकाबले में साइना काफी संघर्ष करतीं दिखाईं दीं। मालविका ने पहला सेट 21-17 से जीतते हुए साइना को अच्छी चुनौती दी। लेकिन दूसरे सेट में मालविका की तेजी के सामने साइना लय से बिलकुल बाहर दिखीं। 2016 रियो ओलंपिक के बाद घुटने की चोट से परेशान साइना का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। वहीं पीवी सिंधू ने हमवतन इरा शर्मा को 21-10, 21-10 के स्कोर से मात दी। महिला सिंगल्स के एक और मुकाबले में भारत की आकर्षी कश्यप ने हमवतन केयुरा मोपाती को 21-10, 21-10 से मात देते हुए क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का किया। अपने पहले दौर के मैच में छठी वरीयता खिलाड़ी को हराकर सनसनी फैलाने वाली अश्मिता चालिहा ने भी फ्रांस की याएले होयो को 21-17, 21-14 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई है। क्वार्टर-फाइनल में सिंधू का सामना अश्मिता से होगा जबकि मालविका बंसोड़ और आकर्षी आमने-सामने होंगी।

सेन की जीत, चोट के कारण हटे समीर

छठी वरीयता प्राप्त भारत के समीर वर्मा पुरुष सिंगल्स के अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच से बीच में ही हट गए। कनाडा के ब्रायन यैंग के खिलाफ खेलते हुए पहले सेट में समीर 4-2 से पीछे चल रहे थे जब उन्होंने चोट के चलते मैच से हटने का फैसला किया। तीसरी वरीयता प्राप्त भारत के लक्ष्य सेन ने अपना मुकाबला जीतकर क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना भारत के ही एच एस प्रणॉय से होगा। प्रणॉय को प्री-क्वार्टर में वॉकओवर मिला। वहीं विश्व बैडमिंटन चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए पुरुष एकल के क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। यू ने मलेशिया के सूंग जू वेन को आसानी से 21-12, 21-12 से हराया। पुरुष डबल्स में सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई।

कोविड प्रभावित रहे मैच

कई खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य खिलाड़ियों को वॉकओवर भी मिला। किदाम्बी श्रीकांत के पॉजिटिव आने की वजह से डेनमार्क के किम ब्रून को वॉकओवर मिल गया। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा के पॉजिटिव आने के कारण उन्हें और सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा है। दिन के कुल 10 मुकाबलों में कोविड पॉजिटिव होने के कारण खिलाड़ियों को हटना पड़ा और उनके प्रतिद्वंदियों को वॉकओवर मिला।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...