साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत को डेनमार्क ओपन में मिले आसान ड्रॉ

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल

ओलंपिक आशा साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत को बुधवार को आगामी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में आसान ड्रॉ मिले हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले सात महीने से कोई अंतरराष्‍ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट नहीं खेला गया है और डेनमार्क ओपन के साथ इसकी वापसी होने जा रही है। पूर्व विश्‍व नंबर-1 साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत डनमार्क ओपन के जरिये टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में क्‍वालीफाई होने के करीब पहुंचने के लिए अपना जोर लगाएंगे। ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप के बाद 13 अक्‍टूबर से डेनमार्क ओपन शुरू होने जा रहा है।

रियो ओलंपिक क्‍वार्टरफाइनलिस्‍ट किदांबी श्रीकांत डेनमार्क ओपन में अपने अभियान की शुरूआत इंग्‍लैंड के टोबी पेंटी के खिलाफ करेंगे और दूसरे राउंड में उनका सामना अपने साथी शुभांकर डे से हो सकता है। शुभांकर डे का डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में मुकाबला कनाडा के जेसन एंथोनी से होगा। विश्‍व नंबर-14 किदांबी श्रीकांत ने 2017 में डेनमार्क ओपन का खिताब जीता था। अगर श्रीकांत आगामी डेनमार्क ओपन के पहले दो मुकाबले जीत लेते हैं, तो क्‍वार्टर फाइनल में उनका सामना दूसरे वरीय ताईवान के चोउ टिएन चेन से हो सकता है।

वहीं विश्‍व नंबर-20 साइना नेहवाल का डेनमार्क ओपन के महिला सिंगल्‍स में पहला मुकाबला फ्रांस की याएले होयॉक्‍स से होगा और फिर अगले राउंड में उनका सामना स्‍थानीय पसंदीदा सातवीं वरीय मिया ब्‍लिचफेल्‍डट से हो सकता है। अगर 2012 लंदन ओलंपिक्‍स ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के अपने पहले दो मुकाबले जीतने में कामयाब रहीं तो फिर उनका सामना चौथी वरीय कनाडा की मिचेल ली से होगा।

डेनमार्क ओपन में इन भारतीयों के पास भी जलवा दिखाने का मौका

अन्‍य भारतीयों में साइना नेहवाल के पति और पूर्व विश्‍व नंबर-6 पारुपल्‍ली कश्‍यप डेनमार्क ओपन में अपने अभियान की शुरूआत जापान के कोकी वतानबे से करेंगे। अगर वह पहला मैच जीतते हैं तो लंदन ओलंपिक्‍स के क्‍वार्टर फाइनलिस्‍ट पारुपल्‍ली कश्‍यप का सामना विश्‍व नंबर-1 केंतो मोमोता से होगा। युवा लक्ष्‍य सेन के लिए यह बड़ा मौका साबित हो सकता है, जिन्‍होंने पिछले साल कई खिताब जीते हैं। वह डेनमार्क ओपन में अपने अभियान की शुरूआत फ्रांस के क्रिस्‍टो पोपोव से खिलाफ करेंगे, जिन्‍होंने पिछले साल विश्‍व जूनियर चैंपियनशिप्‍स में अपने देश के लिए पहला मेडल जीता था। हां जीतने पर सेन का अगला मुकाबला चौथी वरीय जापान के कांता सुनेयामा से होगा।

पूर्व विश्‍व नंबर-13 अजय जयराम का सामना तीसरे वरीय आंद्रेस एंटोसेन से होगा। समायोजित अंतरराष्‍ट्रीय कैलेंडर में पहले प्रतिष्ठित थॉमस एंड उबर कप फाइनल्‍स होना था, इसके बाद डेनमार्क ओपन और डेनमार्क मास्‍टर्स आयोजित करना था। मगर महामारी के कारण कई टीमों के नाम वापस लेने के कारण थॉमस एंड उबर कप स्‍थगित कर दिया गया। फिर डेनमार्क मास्‍टर्स को भी रद्द कर दिया गया। विश्‍व ईकाई ने हाल ही में विश्‍व टूर के एशियाई चरण को स्‍थगित किया, जिसमें नवंबर से जनवरी तक बैंगकॉक में होने वाले लगातार तीन इवेंट्स शामिल हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now