" Sindhu enters second round at Malaysia Masters Saina loses मलेशिया मास्टर्स : महिला सिंगल्स में जीत के साथ पीवी सिंधू दूसरे दौर में, साइना नेहवाल पहले दौर में हारीं
Create

मलेशिया मास्टर्स : महिला सिंगल्स में जीत के साथ पीवी सिंधू दूसरे दौर में, साइना नेहवाल पहले दौर में हारीं

सिंधू दो बार मलेशिया मास्टर्स का महिला सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं।
सिंधू दो बार मलेशिया मास्टर्स का महिला सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं।
Hemlata Pandey

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट भारत की पीवी सिंधू मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं जबकि साइना नेहवाल पिछले कई टूर्नामेंट की तरह इस बार भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। महिला डबल्स के मुकाबले में अश्विनी पोन्प्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर की बाधा पार नहीं कर पाई।

एक दिन पहले ही अपना जन्मदिन मनाने वाली सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने पहले दौर में अपनी चिर प्रतिद्वंदी चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ 21-13, 17-21, 21-15 से मुकाबला जीता। करीब 1 घंटा चले मैच में पहला सेट जीतने में सिंधू को ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन दूसरे सेट में शुरुआत से ही जियाओ सिंधू पर हावी रहीं। तीसरे और निर्णायक सेट में एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था जब सिंधू ने लगातार 10 अंक कमाए और मुकाबले का रूख पूरी तरह अपनी ओर मोड़ते हुए सेट जीत लिया। सिंधू ने साल 2013 और 2016 में मलेशिया मास्टर्स का महिला सिंगल्स खिताब अपने नाम किया था। अगले दौर में सिंधू का मुकाबला चीन की झांग यी मान से होगा।

साइना से निराशा

साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन मलेशिया मास्टर्स में भी नहीं थमा। पहले दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 साइना को दक्षिण कोरिया की किम गा इयुन ने 16-21, 21-17, 21-14 से हराकर बाहर किया। पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में एक समय दोनों खिलाड़ी 12-12 से बराबरी पर थीं, लेकिन यहां से किम ने लय बढ़ाई और लगातार अंक बटोरते हुए सेट जीत लिया। तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच किम का रिटर्न बेहतरीन रहा जिसका जवाब साल 2017 की चैंपियन साइना के पास नहीं था। साइना का फॉर्म पिछले दो सालों से काफी खराब चल रहा है। आखिरी बार साइना ने 2019 में इंडोनिशिया मास्टर्स का खिताब जीता था।

वहीं महिला डबल्स अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। भारतीय जोड़ी को इंडोनिशिया की फेब्रियाना-अमालिया की जोड़ी ने 21-19, 18-21, 21-16 से मात दी। भारत की ओर से महिला डबल्स के पहले दौर में कुल चार जोड़ियां थीं, लेकिन चारों ने पहले दौर में ही मैच गंवा दिया। इसके अलावा भारत की श्रीवेद्या गुराजादा महिला डबल्स में अमेरिकी की इशिका जायसवाल के साथ खेल रहीं थीं, लेकिन पहले ही दौर में वो भी हारकर बाहर हो गईं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...