बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप : पीवी सिंधू और प्रणॉय क्वार्टर-फाइनल में, सात्विक-चिराग की जोड़ी भी अंतिम-8 में

सिंधू और प्रणॉय, दोनों को ही इस टूर्नामेंट के सिंगल्स मुकाबलों में आठवीं वरीयता प्राप्त है।
सिंधू और प्रणॉय, दोनों को ही इस टूर्नामेंट के सिंगल्स मुकाबलों में आठवीं वरीयता प्राप्त है

पीवी सिंधू दुबई में खेली जा रही बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। आठवीं सीड सिंधू ने महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में चीन की हान युई को सीधे सेटों में 21-12, 21-15 से मात दी। सिंधू साल 2014 और साल 2022 में यहां सेमीफाइनल में पहुंचकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर चुकी हैं। अब क्वार्टर-फाइनल में सिंधू का सामना दूसरी सीड दक्षिण कोरिया की आन सी-यंग से होगा जो सिंधू के खिलाफ आज तक एक भी मुकाबला नहीं हारी हैं।

पुरुष सिंगल्स में भारत के लिए दूसरा दौर मिले-जुले परिणाम लेकर आया। टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त एच एस प्रणॉय ने दूसरे दौर में इंडोनिशिया के खिलाड़ी चीको वारडोयो को कड़े मैच में 21-16, 5-21, 21-18 से हराकर बाहर किया। क्वार्टर-फाइनल में प्रणॉय जापान के कान्ता सुनेमाया का सामना करेंगे। लेकिन दूसरे दौर में विश्व नंबर 23 किदाम्बी श्रीकांत को चौथी सीड जापान के कोडाई नाराओका ने 21-14, 22-20, 21-9 से मात दी। अब पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन और श्रीकांत की हार के बाद प्रणॉय ही इकलौते भारतीय बचे हैं।

पुरुष डबल्स में भारत के सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अंतिम-8 में जगह बना ली है। छठी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया के जिन योंग और ना सुआंग की जोड़ी को 21-13, 21-11 से मात दी। क्वार्टर-फाइनल में सात्विक-चिराग का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त इंडोनिशिया के मोहम्मद एहसान और हेंद्रा सेतियावान की जोड़ी से होगा। यह मुकाबला भारतीय जोड़ी के लिए काफी कठिन होगा क्योंकि मोहम्मद एहसान तीन बार डबल्स में विश्व चैंपियनशिप जीत चुके हैं, वहीं सेतियावान चार बार के डबल्स वर्ल्ड चैंपियन और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

महिला डबल्स में त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने दूसरे दौर में नहीं खेलने का फैसला किया और विरोधी दक्षिण कोरियाई जोड़ी को वॉकओवर मिल गया। मिक्स्ड डबल्स से भारत के लिए अच्छी खबर आई जहां क्वालीफ़ायर के रूप में खेल रही रोहन कपूल और सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने क्वार्टर-फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now