Create
Notifications

ऑरलियंस मास्‍टर्स में ओलंपिक क्‍वालीफिकेशन के लिए रैंकिंग अंक जुटाने पर होगी भारतीय शटलर्स की नजरें

किदांबी श्रीकांत
किदांबी श्रीकांत
Vivek Goel

भारत के स्‍टार शटलर किदांबी श्रीकांत अब क्‍वालीफायर्स मैच के साथ शुरू हो रहे ऑरलियंस मास्‍टर्स सुपर 100 टूर्नामेंट में ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर लय हासिल करने के प्रयास से कोर्ट पर उतरेंगे। वहीं साइना नेहवाल इस इवेंट में हिस्‍सा लेने के लिए बुधवार को अपना अंतिम फैसला सुनाएंगी। साइना नेहवाल ने चोटिल होने के कारण ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया था।

साइना और श्रीकांत दोनों टोक्‍यो ओलंपिक का टिकट पाने के लिए रैंकिंग अंक जुटाने के इरादे से इस सुपर 100 टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

भारतीय बैडमिंटन टीम के फिजियोथेरेपिस्ट सी किरण ने न्‍यूज एजेंसी से कहा, 'ऑल इंग्लैंड से हटने के बाद साइना की चोट में सुधार हुआ है। उसने शनिवार को अभ्यास शुरू किया है। वह इससे उबर रही है, लेकिन अभी शत-प्रतिशत फिट नहीं है। ओलंपिक क्वालीफिकेशन के नजरिये से यह अहम टूर्नामेंट है , ऐसे में हम उनके खेलने के बारे में बुधवार को फैसला करेंगे।'

बता दें कि शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत को पहले राउंड में बाई मिला है जबकि चौथी वरीयता प्राप्त साइना को मलेशिया की कैसन सेलवाडुरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करनी है। श्रीकांत दूसरे दौर में हमवतन अजय जयराम से भिड़ सकते है। जयराम को शुरूआती दौर में फिनलैंड के काले कोलोजोनेन के खिलाफ खेलना है।

पांचवीं वरीयता प्राप्त कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के पूर्व चैंपियन पारुपल्ली कश्यप को भी पहले राउंड में बाई मिला है। अब दूसरे दौर में उनका सामना फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से हो सकता है।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़‍ियों का ऐसा है कार्यक्रम

अन्‍य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़‍ियों में एचएस प्रणय, सिरिल वर्मा और चिराग सेन को भी पहले राउंड में बाई मिला है। किरण जॉर्ज को शुरूआती दौर में नीदरलैंड के मार्क कैलजॉव की मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी जुलिएन माओ और ली पलेर्मो की फ्रांसीसी जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी , तो वहीं ध्रुव और अश्विनी की मिश्रित जोड़ी इंग्लैंड के क्रिस मैक और गैब्रियल एडकॉक की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...