Create

कोरिया ओपन बैडमिंटन - श्रीकांत और सिंधू जीत के साथ सेमीफाइनल में, डबल्स में चुनौती समाप्त

सिंधू अपने दूसरे जबकि श्रीकांत पहले कोरिया ओपन सिंगल्स खिताब से दो जीत दूर हैं।
सिंधू अपने दूसरे जबकि श्रीकांत पहले कोरिया ओपन सिंगल्स खिताब से दो जीत दूर हैं।
Hemlata Pandey

किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंंधू कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने क्रमश: पुरुष एवं महिला सिंगल्स मे क्वार्टर-फाइनल में जीत दर्ज कर खिताब की तरफ कदम बढ़ाया है। कोरिया ओपन का आयोजन तीन साल बाद हो रहा है और भारत ने 2017 के बाद इस प्रतियोगिता में कोई खिताब नहीं जीता है।

🇮🇳’s @Pvsindhu1 continues to display her lethal form as she cements her place into the semifinals of #KoreaOpenSuper500 after defeating 🇹🇭’s Busanan O 2️⃣1️⃣-1️⃣0️⃣, 2️⃣1️⃣-1️⃣6️⃣ in the quarterfinals. Well done, champ! 🔥 🔝 #KoreaOpen2022#IndiaontheRise #badminton https://t.co/lVDY3Cvgjg

तीसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने थाईलैंड की सांतवी वरीय बुसानन ओंगबैमरंगफैन को आसानी से 21-10, 21-16 से मात दी। 44 मिनट चले मैच के पहले सेट की शुरुआत में एक समय सिंधू 1-5 से पीछे थीं, लेकिन इसके बाद सिंधू ने लगातार अंक जीतकर सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में बुसानन ने सिंधू को चुनौती दी, लेकिन जीत आखिरकार सिंधू की हुई। खास बात ये है कि पिछले ही हफ्ते सिंधू ने स्विस ओपन के फाइनल में बुसानन को मात दी थी। इस साल सैयद मोदी ग्रां प्री, और स्विस ओपन जीतने वाली सिंधू अब सीजन का तीसरा खिताब जीतना चाहेंगी। सिंधू ने साल 2017 में कोरिया ओपन जीता था और ये खिताब अपने नाम करने वाली इकलौती भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। सेमीफाइनल में सिंधू दूसरी वरीय कोरिया की आन सियंग से भिड़ेंगी। महिला सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल में कोरिया की ही किम गेइवन का सामना छठी वरीय पोर्नपावी चोचुवांग से होगा।

पहले खिताब की तलाश में श्रीकांत

INTO THE SEMIS! 🔥🇮🇳’s @srikidambi marched into the semifinals of #KoreaOpen2022 after defeating 🇰🇷’s Son Wanho in a 3 game thriller. Way to go, champ! 🙌#KoreaOpenSuper500 #IndiaontheRise #Badminton https://t.co/Q91QxNWUhZ

पूर्व विश्व नंबर 1 किदाम्बी श्रीकांत ने क्वार्टरफाइनल में दक्षिण कोरिया के सोन वान्हो को 21-12, 18-21, 21-12 से मात दी। पिछले साल विश्व चैंपियनशिप सिल्वर मेडल जीतने वाले श्रीकांत ने इस सीजन कई अहम मुकाबलों में तीन सेट तक चले मुकाबले खेले हैं। सोन विश्व रैंकिंग में 78वें नंबर पर हैं और पांचवी वरीय श्रीकांत को उन्होंने कड़ी चुनौती दी। श्रीकांत अब सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त जॉनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे जिन्होंने पिछले हफ्ते स्विस ओपन सेमीफाइनल में श्रीकांत को हराया था। ऐसे में इस सीजन अपने पहले खिताब की तलाश में चल रहे श्रीकांत के लिए सेमीफाइनल की चुनौती काफी मुश्किल होने वाली है। दूसरे सेमीफाइनल में डेनमार्क के विक्टर स्वेंडसन चीन के होन्ग यैंग वेंग से भिड़ेंगे।

डबल्स मुकाबलों में भारत की चुनौती क्वार्टरफाइनल में समाप्त हो गई। तीसरी वरीयता प्राप्त स्वास्तिकसाईराज-चिराग शेट्टी को दक्षिण कोरिया की गैर वरीय कांग मिनयुक-सियो संगजी ने 21-14, 21-7 से आसानी से मात दी। वहीं महिला डबल्स के पहले दोनों राउंड में बाय मिलने के कारण सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंची अश्विनी पोनप्पा-एनसिककी रेड्डी की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी भी हारकर बाहर हो गई।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...