Create
Notifications

थाईलैंड ओपन: टॉप रैंक वाली ताई जु यिंग ने फाइनल में रखा कदम

ताई जु यिंग
ताई जु यिंग
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 16 Jan 2021
न्यूज़

टॉप रैंक वाली ताई जु यिंग ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्‍ड को 21-8, 23-21 से मात देकर थाईलैंड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ताईवान की शटलर ने थाईलैंड ओपन के मुकाबले में शानदार शुरूआत की, लेकिन ब्लिचफेल्‍ड के मजबूत डिफेंस ने टॉप रैंक शटलर की मुसीबतें बढ़ाई। ताई जु यिंग ने थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद कहा, 'दूसरे गेम में शटल की गति दूसरे छोर पर बदल रही थी और मुझे इसकी आदत डालना है।' अब थाईलैंड ओपन के फाइनल में ताई जु यिंग का सामना स्‍पेन की कैरोलिन मरीन से होगा। 

ताई जु यिंग ने थाईलैंड ओपन के फाइनल के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्‍हें स्‍पेनिश शटलर के सामने अपना अव्‍वल दर्जे का खेल खेलना होगा। इससे पहले कैरोलिन मरीन ने थाईलैंड ओपन के एक अन्‍य सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की युवा आन से यंग को 21-16, 21-16 से मात दी। मरीन ने मैच के बाद कहा, 'मुझे अपने लिए कोई नकारात्‍मक स्थिति महसूस नहीं हुई और मुझे लगता है कि अगर इसी तरह खेलती रही तो कल के मैच के लिए तैयार हूं।'

थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्‍त

वहीं थाईलैंड ओपन में भारतीय शटलरों का प्रदर्शन भी फीका रहा। किदंबी श्रीकांत को थाईलैंड ओपन में अपने विरोधी मलेशियाई शटलर ली जी को वॉकओवर देना पड़ा क्‍योंकि उनके दाएं पिंडली में खिंचाव आया। साइना नेहवाल को थाईलैंड ओपन के दूसरे राउंड में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 68 मिनट तक कड़ा संघर्ष करने वाली साइना को 23-21, 14-21, 16-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। यह साइना की थाईलैंड की शटलर के सामने लगातार चौथी शिकस्‍त है। 

भारतीय पुरुष डबल्‍स जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को थाईलैंड ओपन में इंडोनेशियाई जोड़ी मोहम्‍मद एहसान और हेंद्र सेतियावन के हाथों 19-21, 17-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। बाद में सात्विक और उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्‍प को हांगकांग की जोड़ी चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग के हाथों 12-21, 17-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस तरह थाईलैंड ओपन में भारत का अभियान समाप्‍त हुआ।

इससे पहले कोविड-19 के कई परीक्षण के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी किदंबी श्रीकांत की नाक से खून बहने लगा तथा थाईलैंड ओपन के स्वास्थ्य अधिकारियों के गलत व्यवहार से नाराज इस भारतीय शटलर ने मंगलवार को कहा कि यह 'अस्वीकार्य' है। श्रीकांत के अलावा भारतीय दल में ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू, सौरभ वर्मा, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और अश्विनी पोनप्पा शामिल हैं। 

श्रीकांत ने ट्विटर पर लिखा है, 'हम मैच के लिये अपना ध्यान रखते हैं और इसके लिये खून बहाने के लिये नहीं आये हैं। हालांकि यहां पहुंचने के बाद मेरे चार परीक्षण किये गये और मैं यह नहीं कह सकता कि इनमें किसी का भी अनुभव अच्छा रहा। यह अस्वीकार्य है।'

Published 16 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now