3 आक्रामक तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में रैंक पुश कर सकते हैं

Battlegrounds Mobile India में रैंक कैसे पुश करें?
Battlegrounds Mobile India में रैंक कैसे पुश करें?

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) रैंक सिस्टम पर आधारित बैटल रॉयल गेम है। सभी प्लेयर्स रैंक पुश करके उच्च टियर पर जाना पसंद करते हैं। हालांकि, रैंक पुश करना आसान नहीं होता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 आक्रामक तरीके पर नजर डालने वाले हैं, जिनका उपयोग करके BGMI में रैंक पुश कर सकते हैं।


3 आक्रामक तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में रैंक पुश कर सकते हैं

1) ज्यादा डैमेज देने वाली गन्स को चुनें

youtube-cover

Battlegrounds Mobile India में खिलाड़ियों को ढेरों हथियारों के विकल्प मिल जाते हैं, जिनका उपयोग करके तेजी से रैंक पुश कर सकते हैं। हालांकि, अनेक हथियार होने की वजह से प्लेयर्स कन्फ्यूज हो जाते हैं कि कौन-सी गन्स विरोधियों को सबसे ज्यादा डैमेज देंगी। आपको बता दें कि क्लोज रेंज में खिलाड़ियों को शॉटगन्स और मिड रेंज में खिलाड़ियों को असॉल्ट राइफल्स का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसमें DBS, M1014, UMP, AKM, M416 और SCAR-L शामिल हैं।


2) सुरक्षित जगहों पर लैंड करें

youtube-cover

इस बैटल रॉयल गेम में रैंक पुश करने के लिए लैंड करना सबसे महत्वपूर्ण होता है। खिलाड़ियों को Erangel मैप में ढेरों लोकेशंस मिल जाती हैं, जिनका उपयोग करके खुद का बचाव कर सकते हैं और टॉप-10 में जाकर बढ़िया रैंक पॉइंट्स निकाल सकते हैं। खिलाड़ियों को सुरक्षित जगहों पर लैंड करके सर्वाइवल पर ध्यान देना चाहिए, जिसमें Quarry, Ferry Pier, Gatka, Shelter और Mylta Power शामिल हैं। इन जगहों पर ताकतवर लूट भी मिल जाती है।


3) लास्ट जोन तक सर्वाइव करें

youtube-cover

BGMI में रैंक पुश करने वाले खिलाड़ियों को जोन के आधार पर खेलना चाहिए, क्योंकि शुरुआत में ही आक्रामक गेम खेलने के लिए जाते हैं, तो रैंक कम हो सकती है। इस वजह से खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा सर्वाइवल पर ध्यान देना होगा और अंतिम जोन में विरोधियों के सामने आक्रामक गेम खेलकर जीत दर्ज करना होगा और बढ़िया रैंक पॉइंट्स निकाल सकते हैं।

(नोट: इस आर्टिकल में रैंक पुश करने के लिए आक्रामक तरीकों को लेकर लेखक ने अपनी राय साझा की है।)

Edited by Sawan E-Sports