3 तरीके जिनसे BGMI (Battlegrounds Mobile India) में शुरुआती समय में फिनिश होने से बच सकते हैं

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में हर कोई जीतना चाहता है। इसके लिए शुरुआत अच्छी रखनी जरुरी है और इसके लिए सर्वाइवल का तरीका बेहतर करना होगा। कई लोग गलती करते हैं और इसी के चलते शुरुआत में लड़ने का सही तरीका रखना जरुरी है। इसलिए इस आर्टिकल में 3 तरीकों के बारे में बात करेंगे, जिनसे जल्दी किल कर सकते हैं।


3 तरीके जिनसे BGMI (Battlegrounds Mobile India) में शुरुआती समय में फिनिश होने से बच सकते हैं

1) लैंडिंग और लूट पर ध्यान दें

youtube-cover

लैंडिंग से ही शुरुआती फाइट्स में जीत की राह आसान हो जाती है। आपको हमेशा ही शुरुआत में बचने के लिए सेफ जगह पर उतरना होगा। इसके बाद आपको लूट पर ध्यान देना होगा और शुरुआत में रिस्क लेने के बजाय लूट हासिल करने पर ध्यान दें। हर तरह की लूट जमा करेंगे।


2) मूवमेंट और रोटेशन पर ध्यान दें

youtube-cover

Battlegrounds Mobile India में हमेशा ही अपनी पोजिशन पर हमेशा ही ध्यान रखना चाहिए। मूवमेंट और रोटेशन को सही रखकर भी आप शुरुआत में बच सकते हैं। हमेशा ही कवर में रखें और पोजिशन को ऐसा रखें कि कोई दूसरी से हमला नहीं कर पाए। आपको शुरुआत में रोटेशन पर ध्यान देना चाहिए और लगातार एक से दूसरी जगह पर जाना होगा।


3) फाइट्स के दौरान सही फैसला लें

youtube-cover

फाइट्स के दौरान हमेशा चीज़ों का ध्यान रखना जरुरी है। फाइट्स में कभी भी आक्रमक तरीके से नहीं खेलें। इससे आपके शुरुआत में धराशाई होने के चांस कम हो जाते हैं। जब लगे कि जीत के चांस ज्यादा हैं, तो ही फाइट्स का हिस्सा बनें। इससे ही आप सही किल्स निकाल पाएंगे और शुरुआत में ज्यादा सर्वाइव भी कर पाएंगे।

(नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है। BGMI में खेलने के तरीके को लेकर सभी की राय अलग रह सकती है।)

Edited by Ujjaval E-Sports