3 तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में UC को मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) की प्रीमियम करेंसी UC (Unknown Cash) हैं। इसका उपयोग करके स्टोर सेक्शन से लिजेंड्री और रेयर रिवॉर्ड्स को हासिल कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 तरीके बताने वाले हैं, जिनका उपयोग करके UC को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।


3 तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में UC को मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं

3) रिडीम कोड्स

रिडीम कोड्स (Image via Krafton)
रिडीम कोड्स (Image via Krafton)

Battlegrounds Mobile India की प्रीमियम करेंसी UC को मुफ्त में पाने के लिए तीसरे नंबर पर रिडीम कोड्स का नाम दर्ज है। यह तरीका डेवलपर्स के द्वारा प्रदान किया गया है, जिसमें गन स्किन्स, इमोट्स और UC मिलती हैं। हर दिन डेवलपर्स के द्वारा यूट्यूब, इंस्टाग्राम और अन्य आधिकारिक रूप से रिडीम कोड्स रिलीज किए जाते हैं, जिनका उपयोग रिडीम की आधिकारिक वेबसाइट पर करना पड़ता है।


2) कस्टम रूम और टूर्नामेंट खेलें

youtube-cover

भारत में BGMI के ढेरों कंटेंट क्रिएटर्स हैं, जो हर दिन आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइवस्ट्रीम करते हैं। वो उनकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए टूर्नामेंट्स, कस्टम रूम कार्ड और गिवअवे करते हैं। इन सभी में अलग-अलग प्रकार के प्राइज पूल्स रहते हैं। अगर प्लेयर्स इन सभी में भाग लेते हैं और विजेता बनते हैं, तो रिवॉर्ड्स के रूप में खिलाड़ियों को महंगे आयटम्स और UC प्रदान की जाती है


1) गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स

youtube-cover

BGMI में मुफ्त अनलिमिटेड UC पाने के लिए गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स सबसे फायदेमंद तरीका माना जाता है। इस एप्लिकेशन को गूगल के डेवलपर्स द्वारा बनाया गया है, जिसे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में प्रोफाइल बनाने के बाद खिलाड़ियों को सर्वे पूरे करने होंगे। फिर अकाउंट में असली पैसे मिलेंगे। इनका उपयोग करके मुफ्त में UC का टॉप-अप कर पाएंगे।

(नोट: इस आर्टिकल में मुफ्त UC पाने को लेकर लेखक ने अपनी राय व्यक्त की है। इस मामले में सभी खिलाड़ियों की पसंद अलग हो सकती है।)

Edited by Sawan E-Sports