3 बड़ी गलतियां जो BGMI खेलने वाले खिलाड़ियों को नहीं करना चाहिए

Battlegrounds Mobile India (Image via Garena)
Battlegrounds Mobile India (Image via Garena)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) भारत का पसंदीदा बैटल रॉयल गेम है, जिसे करोड़ों खिलाड़ियों के द्वारा एंड्रॉइड और iOS डिवाइस पर खेला जाता है। इस शूटिंग बैटल रॉयल को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हर दिन नए खिलाड़ियों के द्वारा डाउनलोड किया जाता है और शुरुआत में प्लेयर्स को गेम खेलने की जानकारी पता नहीं होती है। इस वजह से नए गेमर्स दुश्मनों को देखकर अंधाधुंध पुश करते हैं और नॉक हो जाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 बड़ी गलतियों को लेकर बात करेंगे।


3 बड़ी गलतियां जो BGMI खेलने वाले खिलाड़ियों को नहीं करना चाहिए

1) अकेले दुश्मन को देखकर पुश नहीं करें

youtube-cover

BGMI में सभी प्लेयर्स हर मैच में अच्छे एलिमिनेशन करना चाहते हैं, क्योंकि विरोधियों को ज्यादा से ज्यादा एलिमिनेट करने पर F/D रेश्यो सही तरीके से मेंटेन रहता है। इस बैटल रॉयल गेम को हर दिन नए खिलाड़ियों के द्वारा खेला जाता है। शुरुआत में नए खिलाड़ियों को चालाकी से गेम खेलना होगा। अगर मैदान पर अकेला दुश्मन दिखाई देता है, तो सीधे पुश करने से बचना होगा और आपको कवर में रहकर विरोधियों से फाइट लेनी होगी।


2) कंट्रोल लेआउट पर ध्यान दे

youtube-cover

BGMI में सभी प्लेयर्स स्किल्स के आधार पर गेम खेलना पसंद करते हैं। गेम खेलने के लिए कंट्रोल लेआउट का सबसे ज्यादा महत्व माना जाता है। नए प्लेयर्स शुरुआत में 2 फिंगर से खेलना पसंद करते हैं, जिससे वह सभी बटन का उपयोग नहीं कर पाते हैं। इस वजह से प्लेयर्स ट्रेनिंग मोड में जाकर 4 फिंगर कंट्रोल लेआउट को सही तरीके से सेट कर सकते हैं और प्रदर्शन में सुधार ला सकते हैं।


3) फेंकने वाले आयटम्स का इस्तेमाल करें

youtube-cover

BGMI में नए प्लेयर्स फेंकने वाले आयटम्स का उपयोग करना भूल जाते हैं। इस वजह से विरोधियों को डैमेज पहुंचने के लिए ग्रेनेड और मोलोटोव कॉकटेल फायदेमंद विकल्प माने जाते हैं। इसके अलावा प्लेयर्स स्मोक और फ्लैश की मदद से विरोधियों को परेशान कर सकते हैं।

नोट: इस आर्टिकल में 3 बड़ी गलतियां को लेकर लेखक ने अपनी राय दी है।

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment