BGMI में 3 शक्तिशाली शॉटगन्स जिनका उपयोग ईस्पोर्ट्स स्तर पर सबसे ज्यादा होता है

Battlegrounds Mobile India (Image Via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image Via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में शॉटगन्स का उपयोग क्लोज रेंज में किया जाता है। गेम में खिलाड़ियों को कई हथियार मिल जाते हैं लेकिन ताकतवर गन्स को चुनने में प्लेयर्स कन्फ्यूज हो जाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 शक्तिशाली शॉटगन्स को लेकर बात करेंगे, जिनका उपयोग ईस्पोर्ट्स स्तर पर सबसे ज्यादा किया जाता है।


BGMI में 3 शक्तिशाली शॉटगन्स जिनका उपयोग ईस्पोर्ट्स स्तर पर सबसे ज्यादा होता है

1) DBS शॉटगन

youtube-cover

BGMI (Battlegrounds Mobile India) की लिस्ट में पहले स्थान पर DBS शॉटगन का नाम दर्ज है। यह खिलाड़ियों को मैदान पर तगड़ा डैमेज देती है, जिसे क्लोज रेंज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। DBS गन खिलाड़ियों को सभी मैप्स में आसानी से मिल जाएगी। यह 1v4 परिस्थिति में फायदेमंद गन मानी जाती है, जिसे ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट्स में प्रो-प्लेयर्स के द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।


2) S12K शॉटगन

youtube-cover

इस बैटल रॉयल गेम में दूसरे स्थान पर S12K शॉटगन दर्ज है, जो सभी मोड्स में मिल जाती है। इस शॉटगन का उपयोग नए खिलाड़ी भी आसानी से कर सकते हैं और लगातार विरोधियों को फिनिश कर सकते हैं। इस शॉटगन में एक्सटेंडेड मेग का उपयोग करके एक बार में कुल 8 गोलियों को चला सकते हैं, जिससे क्लच करने में काफी फायदा मिलता है। इस शॉटगन में सप्रेसर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे दुश्मन कन्फ्यूज होंगे। प्रो-प्लेयर्स के द्वारा S12K शॉटगन का काफी ज्यादा उपयोग किया जाता है।


3) M1014

youtube-cover

BGMI की इस लिस्ट में अंतिम नंबर पर M1014 शॉटगन है। इसका उपयोग करके विरोधियों को फिनिश कर सकते हैं और मुश्किल परिस्थिति में खुद का बचाव भी कर सकते हैं। यह क्लोज रेंज में दुश्मनों को सबसे ज्यादा डैमेज देने में सक्षम है। आपको शॉटगन का उपयोग करते समय एक बात का ध्यान रखना होगा, जिससे अच्छे फिनिश निकाल पाएंगे। शॉटगन का एम विरोधियों के हेड पर रखना होगा। यह ट्रिक ट्रेनिंग मोड में जाकर सीखना होगा।

Edited by Ujjaval E-Sports