3 तगड़ी टिप्स जिनका उपयोग करके BGMI के ज्यादातर मैचों में चिकन डिनर कर सकते हैं 

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में सभी प्लेयर्स हर मैच में अंतिम समय तक सर्वाइव करके चिकन डिनर करने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसा करना आसान नहीं होता है, क्योंकि जैसे-जैसे रैंक बढ़ते जाती है, उसी के आधार पर प्रो-प्लेयर्स लॉबी में आते हैं और गेम खेलना मुश्किल हो जाता है। खैर, इस आर्टिकल में हम 3 तगड़ी टिप्स पर नजर डालने वाले हैं, जिनका उपयोग करके आप BGMI के ज्यादातर मैचों में चिकन डिनर कर पाएंगे।


3 तगड़ी टिप्स जिनका उपयोग करके BGMI के ज्यादातर मैचों में चिकन डिनर कर सकते हैं

1) मैप के कार्नर पर लैंड करें

youtube-cover

BGMI में खिलाड़ियों के द्वारा हर मैच में जीत दर्ज करके रैंक पुश करना पसंद करते हैं। हम सभी को अच्छे से जानकारी है कि Erangel मैप सबसे ज्यादा खेला जाता है और इसमें अनेक जगहों के विकल्प मिल जाते हैं। हालांकि, खिलाड़ियों को मैच में चिकन डिनर करना है, तो मैप के कार्नर पर लैंड करना चाहिए। ऐसा करने पर सर्वाइवल टाइम बढ़ जाएगा और अंत तक खुद को बचा पाएंगे, जिससे जीत के चांस बढ़ जाते हैं।


2) अपनी स्क्वाड के साथ खेलना होगा

youtube-cover

BGMI में खिलाड़ियों को अपने दोस्तों के साथ खेलने का फीचर मिल जाता है। इस गेम के अंदर खिलाड़ियों को अपनी स्क्वाड के साथ खेलना चाहिए, क्योंकि अनजान खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो वो मुश्किल परिस्थितियों में आपका साथ नहीं देते हैं और ऐसे में चिकन डिनर करना कठिन होता है। इस वजह से आपको अपनी स्क्वाड के साथ खेलना चाहिए, जिससे मैच में जीत दर्ज करने की संभावना बढ़ जाएगी।


3) अंतिम जोन में विरोधियों से फाइट्स लें

youtube-cover

BGMI में ज्यादा से ज्यादा चिकन डिनर करने के लिए खिलाड़ियों को शुरुआत में विरोधियों से फाइट्स लेने से बचना चाहिए, जिससे चिकन डिनर करने के चांस बढ़ जाते हैं। आपको अंतिम जोन तक सर्वाइव करना होगा और टॉप 10 में जाकर विरोधियों से फाइट ले सकते हैं और आक्रामक रूप से अच्छे फिनिश निकालकर मैच में जीत दर्ज कर सकते हैं।

Edited by Ujjaval E-Sports