3 तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में प्रो-प्लेयर्स की तरह जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में विरोधियों के सामने बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों को कई चीजों पर ध्यान केंद्रित करना पड़ता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 तरीके पर नजर डालने वाले हैं, जिनका उपयोग करके BGMI में प्रो-प्लेयर्स की तरह जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।


3 तरीके जिनका उपयोग करके BGMI में प्रो-प्लेयर्स की तरह जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

1) ताकतवर गन्स का उपयोग करें

youtube-cover

Battlegrounds Mobile India में प्रो-प्लेयर्स की तरह जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों को ताकतवर गन्स का उपयोग करना चाहिए। मैदान पर खिलाड़ियों को अनेक हथियारों के विकल्प मिल जाते हैं, जिन्हें देखकर सही गन्स को चुनने में प्लेयर्स गलती कर देते हैं और विरोधियों के सामने तगड़ा प्रदर्शन करने में असमर्थ रहते हैं। इस वजह से खिलाड़ियों को M416, AKM, M762, DBS, UMP और M1014 की तरह ताकतवर गन्स का इस्तेमाल करना चाहिए।


2) सेंसिटिविटी सेटिंग्स पर काम करें

youtube-cover

इस बैटल रॉयल गेम खिलाड़ियों का प्रदर्शन सेंसिटिविटी सेटिंग्स पर निर्भर करता है, क्योंकि सभी प्लेयर्स यूट्यूबर्स और कंटेंट क्रिएटर्स की सेटिंग्स को कॉपी करते हैं, जिससे वो तगड़ा प्रदर्शन करने में असमर्थ रहते हैं। आपको ट्रेनिंग मोड में जाकर सेंसिटिविटी सेटिंग्स को डिवाइस के आधार पर सेट करना होगा। फिर मैदान पर विरोधियों को खतरनाक डैमेज दे पाएंगे और ज्यादा से ज्यादा फिनिश निकाल पाएंगे।


3) थ्रो करने वाले आयटम्स का उपयोग करें

youtube-cover

BGMI में खिलाड़ियों को थ्रो करने वाले आयटम्स मिल जाते हैं, जिसमें ग्रेनेड, मोलोटोव कॉकटेल, फ्लैशबैग और स्मोक शामिल हैं। इस वजह से खिलाड़ियों को मैदान पर प्रो-प्लेयर्स की तरह प्रदर्शन करना है, तो ग्रेनेड्स और मोलोटोव कॉकटेल का उपयोग करके विरोधियों को डैमेज देना होगा, जिससे वो घबरा जाएंगे। फिर आप चतुराई से दुश्मनों पर आसानी से पुश कर सकते हैं और उन्हें फिनिश कर सकते हैं।

(नोट: इस आर्टिकल में प्रो-प्लेयर्स की तरह जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए लेखक ने अपनी राय व्यक्त की है। इस मामले में सभी खिलाड़ियों की पसंद अलग हो सकती है।)

Edited by Sawan E-Sports