BGMI में 4 फिंगर लेआउट कैसे बदल सकते हैं?

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) भारतीय खिलाड़ियों का लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है, जिसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर करोड़ों खिलाड़ियों के द्वारा डाउनलोड किया गया है। इस टाइटल को आसानी से एंड्रॉइड और iOS में खेल सकते हैं और अनोखे फीचर्स का आनंद ले सकते हैं। इसमें खिलाड़ियों को कंट्रोल सेटिंग्स को खुद के आधार पर एडजस्ट करने का विकल्प मिल जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 फिंगर लेआउट कैसे बदल सकते हैं, उस पर नजर डालने वाले हैं।


BGMI में 4 फिंगर लेआउट कैसे बदल सकते हैं?

youtube-cover

BGMI में खिलाड़ियों को कंट्रोल सेटिंग्स मैनेज करने के लिए कई बटन देखने को मिल जाती है। हालांकि, दो फिंगर से गेम को पूरी तरह से मैनेज नहीं किया जा सकता है। इस वजह से प्लेयर्स 4 फिंगर लेआउट की तलाश में लगे रहते हैं। शुरुआत में आपको अजीब लग सकता है लेकिन लगातार ट्रेनिंग मोड में अभ्यास करने पर हाथ को अच्छे से जमा सकते हैं और विरोधियों को प्रो-प्लेयर्स की तरह फिनिश कर सकते हैं और प्रदर्शन में काफी हद तक सुधार ला सकते हैं।


Battlegrounds Mobile India में 4 फिंगर लेआउट कैसे बदल सकते हैं?

youtube-cover

इस बैटल रॉयल गेम में लेआउट को बदलना आसान होता है। यहां पर दी गई डिटेल्स को ध्यान पूर्वक फॉलो करें:

स्टेप 1: स्मार्टफोन में खिलाड़ियों को BGMI गेम लॉगिन करना होगा। गियर वाले बटन पर टच करके सेटिंग्स को खोलें।

स्टेप 2: अकाउंट की जानकारी खुल जाएगी। आपको "Costomize Bottons" पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: उसके बाद में खिलाड़ियों को स्क्रीन पर लेआउट दिख जाएगा। सभी को स्किल्स के आधार पर छोटा या बड़ा कर सकते हैं और स्थान परिवर्तन करके 4 फिंगर लेआउट लगाकर प्रदर्शन में सुधार ला सकते हैं।

(नोट: इस आर्टिकल में 4 फिंगर लेआउट को लेकर लेखक ने अपनी राय व्यक्त की है। इस मामले में सभी खिलाड़ियों की पसंद अलग हो सकती है।)

Edited by Sawan E-Sports