Create
Notifications

एमसी मैरीकॉम ने स्‍पेनिश टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में की एंट्री, मेडल पक्‍का किया

एमसी मैरीकॉम
एमसी मैरीकॉम
Vivek Goel

छह बार की विश्‍व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) ने बुधवार को स्‍पेन के कास्‍टेलोन में बॉक्‍सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पिछले साल ओलंपिक्‍स के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी एमसी मैरीकॉम ने कोरोना वायरस के बाद पहली बार प्रतिस्‍पर्धा में हिस्‍सा लिया और मेडल पक्‍का कर लिया। 37 साल की एमसी मैरीकॉम ने इवेंट के क्‍वार्टर फाइनल चरण में इटली की जिर्योडना सोरेंटिनो को मात दी। याद दिला दें कि एमसी मैरीकॉमन ने पिछले साल जॉर्डन में टोक्‍यो क्‍वालीफिकेशन के बाद से कोई बाउट नहीं की थी।

एमसी मैरीकॉम का अब सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिका की वर्जिनिया फुच से होगा। इस साल एमसी मैरीकॉम दूसरी बार ओलंपिक्‍स की तैयारी में जुटी हुई हैं। अनुभवी भारतीय मुक्‍केबाज एमसी मैरीकॉम ने आक्रामक विरोधी के खिलाफ पहले अपना समय लिया और रिंग में सेट हुईं। दोनों ही मुक्‍केबाजों ने पहले राउंड में काउंटर-अटैक पर ध्‍यान दिया और ज्‍यादातर समय सुरक्षा की मानसिकता रखी।

एमसी मैरीकॉम ने लगाया पावरपैक पंच

दूसरे राउंड में दोनों मुक्‍केबाजों के बीच फाइट तेज हुई, लेकिन अंतिम तीन मिनट मिनट में एमसी मैरीकॉम ने मुक्‍के बरसाना शुरू किए और अपना गार्ड पूरी तरह हटाकर उन्‍होंने दाएं हुक का प्रभावी अंदाज में उपयोग किया। इस तरह एमसी मैरीकॉम ने शानदार जीत दर्ज की।

इससे पहले पुरुषों के ड्रॉ में ओलंपिक आशा मनीष कौशिक (63 किग्रा) ने शानदार जीत दर्ज करते हुए क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। विश्‍व चैंपियनशिप के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट मनीष कौशिक ने स्‍पेन के अमारी राडोउने को 5-0 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। अब उनका सामना दो बार के एशियाई सिल्‍वर मेडल विजेता कजाख्‍स्‍तान के सुफीउल्‍लीन जाकिर से होगा।

बता दें कि 9 ओलंपिक क्‍वालीफाइड सहित 14 सदस्‍यीय भारतीय दल (8 पुरुष और 6 महिलाएं) टूर्नामेंट के 35वें एडिशन में हिस्‍सा ले रहा है। स्‍पेन, कजाख्‍स्‍तान, इटली, अमेरिक और रूस सहित 17 देशों के मुक्‍केबाज इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा ले रहे हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...