Create

बॉक्‍सम इंटरनेशनल में पूजा रानी सेमीफाइनल में पहुंची, लवलिना बोर्गोहेन ने झेली शिकस्‍त

मुक्‍केबाजी
मुक्‍केबाजी
Vivek Goel

एशियाई चैंपियन पूजा रानी (75 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके मेडल सुरक्षित कर लिया है, लेकिन दो बार की विश्‍व ब्रॉन्‍ज मेडल विजेता लवलिना बोर्गोहेन (69 किग्रा) स्‍टेन के कास्‍टेलोन में चल रहे 35वें बॉक्‍सम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं। बुधवार की देर रात हुई बाउट में ओलंपिक-आशा रानी ने इटली की असुंता कांफोरा को मात दी और आखिरी चार चरण में एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और डेब्‍यूटेंट जैसमीन (57 किग्रा) से जुड़ी।

37 साल की एमसी मैरीकॉम ने इवेंट के क्‍वार्टर फाइनल चरण में इटली की जिर्योडना सोरेंटिनो को मात दी। याद दिला दें कि एमसी मैरीकॉमन ने पिछले साल जॉर्डन में टोक्‍यो क्‍वालीफिकेशन के बाद से कोई बाउट नहीं की थी।

इन तीन महिला मुक्‍केबाजों ने दिन की शुरूआत में अपनी क्‍वार्टर फाइनल बाउट जीती थी। रानी तीन बार एशियाई मेडलिस्‍ट और 2014 एशियाई गेम्‍स ब्रॉन्‍ज मेडल विजेता हैं। हालांकि, टोक्‍यो ओलंपिक्‍स के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी बोर्गोहेन को रूस की सादत दालगटोवा ने 0-5 से मात दी। बोर्गोहेन की टूर्नामेंट में शिकस्‍त उलटफेर मानी जा रही है।

भारतीय मुक्‍केबाज मेडल राउंड के लिए भिड़ेंगे

एशियाई ब्रॉन्‍ज विजेता मनीषा मौन (57 किग्रा) एक और भारतीय हैं, जो दावेदारी से बाहर हुईं। मनीषा को इटली की इरमा टेस्‍ट ने क्‍वार्टर फाइनल में 0-5 से मात दी।

गुरुवार को आठ पुरुष भारतीय मुक्‍केबाज मेडल राउंड के लिए लड़ाई करेंगे। इसमें ओलंपिक आशा अमित पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्‍ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार (+91 किग्रा) के अलावा मोहम्‍मद हुसमुद्दीन (57 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) बाउट करेंगे।

बता दें कि 9 ओलंपिक क्‍वालीफाइड सहित 14 सदस्‍यीय भारतीय दल (8 पुरुष और 6 महिलाएं) टूर्नामेंट के 35वें एडिशन में हिस्‍सा ले रहा है। स्‍पेन, कजाख्‍स्‍तान, इटली, अमेरिक और रूस सहित 17 देशों के मुक्‍केबाज इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा ले रहे हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...